Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत में लॉन्‍च होगा अप्रीलिया का...

भारत में लॉन्‍च होगा अप्रीलिया का एसआर 125 स्‍कूटर, मात्र 1000 रुपए में शुरू हुई बुकिंग

अप्रीलिया ने 2016 के ऑटो एक्‍सपो में भारतीय बाजार में दस्‍तक दी थी। अब कंपनी नया स्‍कूटर लॉन्‍च भी करने जा रही है।

Written by: India TV Paisa 03 Jan 2018, 20:46:59 IST
India TV Paisa

नई दिल्ली। अप्रीलिया ने 2016 के ऑटो एक्‍सपो में भारतीय बाजार में दस्‍तक दी थी। अब कंपनी नया स्‍कूटर लॉन्‍च भी करने जा रही है। कंपनी ने अपनी डीलरशिप के माध्‍यम से इनकी बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है। ग्राहक 1000 रुपए में इस स्‍कूटर को अपने लिए बुक कर सकते हैं। अभी तक कंपनी की ओर से लॉन्‍चिंग की तारीखों की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी जल्‍द ही इसे बाजार में उतार सकती है।

स्‍कूटर के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस स्‍कूटर में वेस्पा वीएक्सएल 125 का इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 10.6 हॉर्सपावर की ताकत और 10.6 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। सस्पेंशन के लिए इसमें टेलिस्कोपिक फॉर्क्स अप फ्रंट और रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही आगे और पीछे ड्रम ब्रेक्स भी दिए गए हैं। इसमें ट्यूबलेस टायर्स होंगे जो कि पंक्चर होने पर भी कोई दिक्कत नहीं होने देंगे।

कंपनी ने अभी तक इसकी कीमतों की घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि अपने पिछले स्‍कूटर अप्रिलिया एसआर 150 की तरह इसे भी आक्रामक कीमतों पर उतार सकती है। अप्रिलिया एसआर 150 की बात करें तो इसकी नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 67,904 रुपए है। बाजार में इसके मुकाबले की बात करें तो यहां पर होंडा जैसी मजबूत दावेदार खड़ी है। होंडा इस मार्केट का लीडर है जहां होंडा एक्‍टिवा 125 अच्‍छा प्रदर्शन कर रहा है। इसके अलावा सुजुकी का एक्‍सेस स्‍कूटर भी इस बाजार का दमदार खिलाड़ी है।