Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा की लैंड रोवर ने उतारी...

टाटा की लैंड रोवर ने उतारी नई SUV, 215 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से भर सकती है फर्राटे

लैंड रोवर ने भारतीय मार्केट में अपनी नई SVU गाड़ी आल न्यू डिस्कवरी को उतारा है। इस गाड़ी को पेट्रोल और डीजल दोनो वर्जन में उतारा गया है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 30 Oct 2017, 15:09:56 IST

नई दिल्ली। दुनियाभर में अपने SUV गाड़ियों के लिए फेमस टाटा ग्रुप की कंपनी लैंड रोवर ने भारतीय मार्केट में अपनी नई SVU गाड़ी आल न्यू डिस्कवरी को उतारा है। इस गाड़ी को पेट्रोल और डीजल दोनो वर्जन में उतारा गया है और इसके पेट्रोल वर्जन की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 71.38 लाख रुपए से शुरू होती है। यह लैंड रोवडर डिस्कवरी का थर्ड जेनरेशन मॉडल है।

गाड़ी में 3 लीटर का टर्बो पेट्रोल वी6 इंजन दिया गया है जो 300 हॉर्सपावर की ताकत पैदा करता है, डीजल इजन 258 हॉर्सपावर की अधिकतम ताकत देता है। दोनो ही वर्जन में 8 गियर हैं और गाड़ियां पूरी तरह से ऑटोमैटिक गियर टेक्नोलॉजी पर आधारित हैं। पेट्रोल वर्जन अधिकतम 215 किलोमीटर  प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है जबकि डीजल वर्जन अधिकतम 209 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि कार में इतनी ताकत है कि यह बाढ़ के हालात में भी नदी को पार कर लेगी।

इस गाड़ी के सेफ्टी सिस्टम में ड्राइवर, पैसेंजर और कर्टेन एयरबैग लगे हुए हैं। इसके अलावा साइड थ्रो एयर बैग, फ्रंट पैसेंजर के लिए एयरबैग डिएक्टिवेटिड स्विच और सभी सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर भी दिए गए हैं। इनके अलावा गाड़ी में अतीरिक्त पार्किंग और ड्राइविंग सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।

Web Title: टाटा की लैंड रोवर की नई SUV, 215 KM/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है