Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. अक्षय कुमार ने खरीदी जीप की...

अक्षय कुमार ने खरीदी जीप की दमदार एसयूवी कम्‍पास, ये हैं इस कार की खूबियां

अक्षय ने हाल ही में जीप कंपास को खरीद लिया है। इससे पहले अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज़ भी इस कार को खरीद चुकी हैं।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 31 Mar 2018, 18:41:33 IST

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि कि अक्षय कुमार अपनी दमदार पर्फोर्मेंस, जबर्दस्‍त फाइट और फिट बॉडी के लिए जाने जाते हैं। बॉलीवुड का ये सुपर स्‍टार अपनी कारों की पसंद के लिए भी काफी लोकप्रिय है। अक्षय कुमार के पास होंडा सीआरवी, पोर्श कायेन और रेंज रोवर जैसी कारें हैं। अब अक्षय कुमार का दिल नई कार पर आया है। वह कार है जीप की नई एसयूवी कम्‍पास। कंपनी ने पिछले साल ही कंपास को भारतीय बाजार में उतारा है। अपनी किफायती कीमत और आकर्षक लुक एवं दमदार फीचर्स के दम पर यह कार बहुत कम समय में ही भारतीयों की चहेती बन गई है।

इसकी ये खूबियां अक्षय कुमार का दिल जीतने में भी कामयाब रही हैं। अक्षय ने हाल ही में इस कार को खरीद लिया है। इससे पहले अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज़ भी इस कार को खरीद चुकी हैं। जीप के अन्‍य शौकीनों की बत करें तो सैफ अली खान जीप की ग्रैंड चिरौकी को पिछले साल अपना बना चुके हैं। अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है कि अक्षय कुमार ने जीप कंपास का कौन सा वेरिएंट खरीदा है। वैसे जीप की यह कंपास पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उपलब्‍ध है। जीप इंडिया ने कम्‍पास को डीजल और पेट्रोल इंजन के अलावा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी भारतीय बाजार में उतारा है। जल्द ही जीप भारतीय बाज़ार में कम्पस का नया वेरिएंट ट्रेलहॉक लॉन्च करने वाली है।

जीप कम्‍पास की बात करें तो यह फिएट क्रिस्‍टलर के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी जीप की पहली मेड इन इंडिया एसयूवी है। जिसके कारण इसकी कीमत भी काफी कम है। कंपनी ने इसे 15 लाख रुपए में भारतीय बाजार में उतारा है। स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो जीप कंपास में दो इंजनों का विकल्प दिया गया है। पेट्रोल वर्जन में 1.4 लीटर टर्बो मल्टीएयर2 इंजन दिया गया है, जो 162 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। डीजल वैरिएंट में 2.0 लीटर का मल्टीजेट इंजन दिया है जो 173 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता है, यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।

Photo Credit: रशलेन.कॉम