Live TV

Eid Mubarak 2018: Wishes , WhatsApp Messages, Facebook Status: आज है ईद, खास संदेशों से दें मुबारकबाद

ईद का चांद दिखने के साथ-साथ एक-दूसरे के गले के साथ-साथ बधाईयां देना शुरु हो जाता है। आप भी एक-दूसरे को बधाई देने के लिए Facebook, Whatsapp मैसेज का इस्तेमाल कर सकते है। जानिए कैसे दें अपने करीबियों को ईद की बधाईयां।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 16 Jun 2018, 0:03:30 IST

धर्म डेस्क: रमजान के पाक माह के बाद ईद मनाया जाता है। जिसे ईद-उल-फितर के नाम से भी जाना जाता है। इस साल ये पर्व आज यानि 16 जून को पड़ रहा है। गुरूवार को चांद ना दिखने के कारण अब 15 जून की जगह 16 जून को पूरे देश में ईद मनाई जाएगी। 15 की शाम चांद के दिखते ही ये तय हो गया कि इस साल ईद 16 जून की रहेगी। आखिर ईद कब होगी? इस सवाल का जवाब शुक्रवार रात को तय हो गया।

वहीं सऊदी अरेबिया की बात करें तो आज रात चांद देखा जाएगा। ईद का चांद दिखने के साथ-साथ एक-दूसरे के गले के साथ-साथ बधाईयां देना शुरु हो जाता है। आप भी एक-दूसरे को बधाई देने के लिए Facebook, Whatsapp मैसेज का इस्तेमाल कर सकते है। जानिए कैसे दें अपने करीबियों को ईद की बधाईयां।

महक उठी है फ़ज़ा पैरहन की ख़ुशबू से
चमन दिलों का खिलाने को ईद आई है
ईद मुबारक

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Eid 2018 eid ul fitr moon sighting moon rise time eid mubarak best wishes images quotes messages quotes pics photos wallpaper shayari in hindi:Eid Mubarak 2018: Wishes , WhatsApp Messages, Facebook Status: कल है ईद, खास संदेशों से दें मुबारकबाद