Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. पुरुष भूलकर भी न पहनें ऐसी...

पुरुष भूलकर भी न पहनें ऐसी जींस, वरना...

फैशन के दौर में क्या-क्या लोग कपड़े पहनते है, लेकिन उन्हें ये बात नहीं पता होगी है कि वह उनकी सेहत के लिए कितना खतरनाक है। अब जींस की ही बात करें। जींस भी कई तरह की मार्केट में आपको मिल जाएगी। लेकिन टाइट जींस आपकी सेहत के लिए खतरनाक है।

Written by: India TV Lifestyle Desk 30 Apr 2018, 17:57:14 IST
India TV Lifestyle Desk

हेल्थ डेस्क: फैशन के दौर में लोग क्या-क्या कपड़े नहीं पहनते है, लेकिन उन्हें ये बात नहीं पता होगी है कि कुछ कपड़े उनकी सेहत के लिए कितना खतरनाक है। अब जींस की ही बात करें। जींस भी कई तरह की मार्केट में आपको मिल जाएगी। लेकिन टाइट जींस आपकी सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

टाइट जींस पहनने से जांघों पर भी दवाब पड़ता है। जिसके कारण ब्लड सर्कुलेशन पर फर्क पड़ता है। जो कि खतरनाक साबित हो सकता है।

दरअसल पुरुषों के लिए स्किन टाइट जींस हानिकारक हो सकती है। हमेशा शरीर से चिपके रहने के कारण टेस्टीकल पर फोर्स पड़ता है। जिसके कारण उसका टेम्प्रेचर बढ़ने लगता है। जो कि स्पर्म काउंट को कम कर देता है। जिसके कारण नपुंसकता का खतरा अधिक बढ़ जाता है।

डॉक्टर हमेशा इस बात को कहते है कि हमेशा ढीली जींस पहने जिससे कि इस बीमारी से बच सके। इसलिए अगली बार जींस खरीदने से पहले इस बात को याद रखिएगा।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Know how skiny jeans is harmful for mens