Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ इरफान खान को 'दुलर्भ बीमारी', ये बॉलीवुड सेलेब्स भी आ चुके हैं गंभीर बीमारियों की चपेट में

इरफान खान को 'दुलर्भ बीमारी', ये बॉलीवुड सेलेब्स भी आ चुके हैं गंभीर बीमारियों की चपेट में

अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इरफान खान को ब्रेन ट्यूमर है। वहं हम आपको बताते है कि बॉलीवुड के कई ऐसे महान दिग्गज है जिन्हें गंभीर बीमारियां हो चुकी है। जानें किन-किन सेलेब्स को हो चुकी है गंभीर बीमारियां...

irrfan khan- India TV Hindi irrfan khan

हेल्थ डेस्क: बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के एक दुर्लभ बीमारी की चपेट में आ चुके है। इसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी थी। जिसके लिए फैंस से गुजारिश की उनकी सलामती की दुआ करें। अटकले लगाएं जा रहे है कि इरफान खान को ब्रेन ट्यूमर हो गया है, लेकिन  ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने ट्विटर पर इस खबर का खंडन किया है और लिखा है- इरफान खान बीमार हैं, लेकिन जिस तरह लोग उनके बारे में दुर्भावना से भरा समाचार फैला रहे हैं वो पूरी तरह से झूठ है। उनके अस्पताल में भर्ती होने वाली बात और यह कि उन्हें ये बीमारी (ब्रेन कैंसर) हो गई है, पूरी तरह से गलत है। इरफान दिल्ली में हैं और यही सच है।

हालांकि कि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इरफान खान को ब्रेन ट्यूमर है। वहं हम आपको बताते है कि बॉलीवुड के कई ऐसे महान दिग्गज है जिन्हें गंभीर बीमारियां हो चुकी है। इसमें महानायक अमिताभ बच्चन भी नहीं बच पाएं है। जानें किन-किन सेलेब्स को हो चुकी है गंभीर बीमारियां।

Amitabh Bacchan

अमिताभ बच्चन
ऐसा लगता है कि मानों अमिताभ बच्चन का बीमारियों से गहरा रिश्ता है। उन्हें सबसे पहले साल 1984 में मियासथीनिया ग्रेविस(myasthenia gravis) नामक बीमारी हुई थी। जिसमें शारीरिक और मानसिक रुप से कमजोर हो जाता है। साथ ही वह डिप्रेशन में चला जाता है।

साल 2000 में अमिताभ को टीबी हो चुकी है, लेकिन इलाज करा कर अब वह बिल्कुल ठीक है। एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन ने कहा था कि उनका लीवर 75 फ्रतिशत खराब हो चुका है वह मात्र 25 प्रतिशत लीवर से जीविच है।

वही कुली की शूंटिग के दौरान हुए दुर्घटना में अमिताभ को खून चढ़ाया गया था। उस खून से उनके अंदर हेपीटाइटिस का वायरस चला गया था। जिसके बारें में साल 2000 में पता चला था।

Manisha Koirala

मनीषा कोइराला
साल 2002 में मनीषा को ओवरियन कैंसर का पता चला। इसके बाद अमेरिका में उनकी सर्जरी हई। वहीं करीब 6 माह उसका ट्रिटमेंट चला और अव वह इस बीमारी से मुक्त है।

अगली स्लाइड में जानें सलमान खान सहित किन सेलेब्स को हो चुकी है गंभीर बीमारी

Latest Lifestyle News