Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. रोजाना रात में नारियल तेल का...

रोजाना रात में नारियल तेल का इस तरह करें इस्तेमाल फिर देखें कमाल

 कोई भी स्किन और हेयर केयर नारियल के तेल के बिना मुमकिन नहीं है। इसलिए काफी लोग मेकअप को निकालने के लिए भी नारियल के तेल का प्रयोग करते हैं। नारियल के तेल में विटामिन ई, प्रोटीन, कैल्शियम आदि होता है, जो शरीर के साथ-साथ आपकी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है। 

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 15 May 2018, 18:53:25 IST

नई दिल्ली: कोई भी स्किन और हेयर केयर नारियल के तेल के बिना मुमकिन नहीं है। इसलिए काफी लोग मेकअप को निकालने के लिए भी नारियल के तेल का प्रयोग करते हैं। नारियल के तेल में विटामिन ई, प्रोटीन, कैल्शियम आदि होता है, जो शरीर के साथ-साथ आपकी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल से त्वचा मुलायम बनती है और ये धूप और प्रदूषण से होने वाले डैमेज से भी स्किन को बचाता है। नारियल का तेल मॉइस्चराइजर का काम करता है।

क्या यह सुरक्षित है?
हां, नारियल के तेल का इस्तेमाल मेकअप निकालने के लिए करना बेहद सुरक्षित है। नारियल का तेल मेकअप को निकालने के साथ ही आपकी त्वचा को मुलायम भी करता है।

चेहरे पर लगे नारियल तेल को पोंछने के लिए सूखे टिशू पेपर का इस्तेमाल करें, जो तेल को हटा सके। तैलीय त्वचा होने की वजह से अगर आप इसे टिशू से नहीं पोंछतीं, तो वह आपकी त्वचा को और अधिक तैलीय कर सकता है।

नारियल का तेल त्वचा के अंदर तक पहुंचने के लिए जाना जाता है, जो त्वचा की गहरी सतह तक पहुंचकर त्वचा को कोमल बनाता है। मेकअप हटाने के लिए नारियल के तेल को माइक्रोवेव में 10 से 15 सेकंड गर्म करके इसका प्रयोग करें, जो जल्द मेकअप को चेहरे से हटाएगा।

बाजार में मिलने वाले कुछ मेकअप रिमूवर्स काफी कठोर होते हैं, खासकर एल्कोहल से बने प्रोडक्ट। इनकी जगह पर आप मेकअप हटाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह हर प्रकार की त्वचा पर काम करता है। लेकिन नारियल तेल आॅर्गेनिक हो, न कि फ्लेवर वाला। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Why Coconut Oil Pulling May Be The Secret To glowing skin: रोजाना रात में नारियल तेल का इस तरह करें इस्तेमाल फिर देखें कमाल