Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. गलत दिशा में आईना लगाया तो...

गलत दिशा में आईना लगाया तो दे सकता है मुसीबत को दावत

नई दिल्ली: कहा जाता है कि जो आईना होता है वह हमेशा सच बोलता है। चाहें आप सच बोले या झूठ। आईनें के सामनें ही आप कुद को सवांरते और निहारते है। हमारें जीवन में

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 29 Sep 2015, 22:55:24 IST

नई दिल्ली: कहा जाता है कि जो आईना होता है वह हमेशा सच बोलता है। चाहें आप सच बोले या झूठ। आईनें के सामनें ही आप कुद को सवांरते और निहारते है। हमारें जीवन में आईना एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, इसे बेहद रहस्यमयी भी कहा जाता है, क्योंकि इसके सामने आप कोई भी बात बता दे वो किसी वो कभी कुछ नही कहता है। यह सामने वाले इंसान की फितरत को अच्छी तरह जानता है। अगर आप इसका इस्तेमाल ठीक ढंग से न किया जाए तो यह हमारे लिए खतरनाक साबित हो सकता है। वास्तुशास्त्र में इसके बारें में बताया गया है कि किस दिशा में इसे लगाना आपके लिए फलदायी हो सकता है। जानिए वास्तुशास्त्र के अनुसार आईना को सही दिशा में लगानें से क्या लाभ और हानि है।

ये भी पढें-  घर में आने वाली मुसीबत का संकेत देगी तुलसी
वास्तुशास्त्र की दुनिया में आईना एक बड़ी भूमिका निभाता है, क्योंकि इसके सही से इस्तेमाल करके घर में शांति बड़ी आसानी से वापस लाई जा सकती है। अगर इसको गलत जगह रख दिया जाए तो यह घर में सुख-शांति को बदले कलह ला सकता है।
माना जाता है कि आईना के अंदर सौभाग्य, धन, वैभव और खुशहाली को आकर्षित करने की ताकत होती है, जिस दिशा में आपने आईना रखा है, अगर वह जगह वास्तुशास्त्र के अनुसार ठीक न हुई, इससे आपके घर में उल्टा परिणाम आ सकता है।
वास्तु शास्त्र में माना जाता है कि आईना अच्छी ऊर्जा को अपनी ओर आकर्षित करता है और उसको प्रतिरोध करनें की भी शक्ति होती है। अगर आपने इसके अनुसार सही दिशा में आईना नही रखा तो इसके आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा आने लगेगी।

अगली स्लाइड में पढें किस दिशा में लॉकर लगाना हो सकता है हानिकारक

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: गलत दिशा में आईना लगाना हो सकता है खतरनाक, जानिए