A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ 15 मिनट में पिंपल से निजात दिलाएंगी 1गोली!

सिर्फ 15 मिनट में पिंपल से निजात दिलाएंगी 1गोली!

चेहरे पर पिपंल होना आपकी पूरी खूबसूरती छीन लेता है। इसके बचने के लिए आप तरह-तरह के उपाय अपनाते है। जिससे कि आपको तुरंत इससे निजात मिलें। अगर इसे हम दबाते है तो यह और बढ़ जाता है। ऐसे में आप एक गोली इस्तेमाल कर रातों रात इस समस्या से निजात पा सकते है।

pimple- India TV Hindi pimple

नई दिल्ली: चेहरे पर पिपंल होना आपकी पूरी खूबसूरती छीन लेता है। इसके बचने के लिए आप तरह-तरह के उपाय अपनाते है। जिससे कि आपको तुरंत इससे निजात मिलें। अगर इसे हम दबाते है तो यह और बढ़ जाता है। ऐसे में आप एक गोली इस्तेमाल कर रातों रात इस समस्या से निजात पा सकते है।

जी हां पिपंल को कम करने के लिए एस्प्रिन का इस्‍तेमाल बेहतर तरीके से कर सकते हैं। जो आपके पिंपल्‍स के रेडनेस और साइज को कुछ ही मिनट में कम कर सकता है। लेकिन इसे बहुत ही सावधानी के साथ इस्तेमाल करना चाहिए। जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल।

asprine

ऐसे करें एस्प्रिन का यूज
सबसे पहले 2-3 एस्प्रिन लेकर पीस लें। इससे ज्यादा न लें नहीं तो आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। इसके बाद इसमें दो हिस्सा पानी का डालें। इसका खुरदुरा पेस्ट बना लें।

इसके बाद इस पेस्ट को सीधें पिपंल में लगाएं। अगर अच्छा परिणाम चाहते है तो इस पेस्ट को क्यू शेप पर लगाएं। कम से कम 15 मिनट लगा रहने दें। फिर साफ पानी से धो लें।

इस बात का ध्यान रखें कि इसका इस्तेमाल ज्‍यादा देर तक करने से स्किन को नुकसान पहुंचाने के साथ ही खून को पतला कर देता है। इसका प्रयोग बहुत ही सावधानी के साथ करना चाहिए। समय का ध्‍यान देना जरूरी है।

Latest Lifestyle News