Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. सिर्फ 3 दिन करें ये काम...

सिर्फ 3 दिन करें ये काम और पाए हैरान कर देने वाला गोरापन

हर इंसान का सपना होता है वह खूबसूरत और अच्छा दिखे। लेकिन सभी को उसकी मनचाही स्किन मिलना आसान नहीं है। चेहरा का गोरापन पाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करता हैं लेकिन कैमिकल युक्त क्रीमों को चेहरे पर लगाने से नुकसान भी हो सकता है।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 18 May 2018, 15:00:02 IST

नई दिल्ली: हर इंसान का सपना होता है वह खूबसूरत और अच्छा दिखे। लेकिन सभी को उसकी मनचाही स्किन मिलना आसान नहीं है। चेहरा का गोरापन पाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करता हैं लेकिन कैमिकल युक्त क्रीमों को चेहरे पर लगाने से नुकसान भी हो सकता है। आप घर पर सस्ती और असरदार क्रीम खुद भी तैयार कर सकती हैं। रात को इसे स्किन पर लगाने से निखार दिनों-दिन बढ़ता जाएगा। 

आप घर पर ही इस खास पेस्ट को बना सकते हैं:

सबसे पहले आप एक टमाटर ले। और उसमें 2 चम्मच मुलेठी पाउडर मिलाएं। साथ ही उसमें 1 टेबल स्पून लेमन जूस मिलाएं। साथ ही उसमें 1 टेबल स्पून रोज वाटर मिलाएं। इन सभी सामग्री को अच्छे से पीस लें।

इन सबमें सबसे खास चीज है टमाटर इसलिए आप टमाटर का ज्यादा इस्तेमाल करें। आप सोचेंगे हमने ज्यादा टमाटर का प्रयोग क्यों किया? इसका जवाब है इसलिए ज्यादा टमाटर का प्रयोग किया क्योंकि टमाटर में विटामिन सी पाया जाता है। और ये गोरे स्किन और ग्लोइंग त्वचा के लिए काफी फादेमंद है।

कैसे करें इस्तेमाल

जब आप पेस्ट बना ले तो इसे अच्छे से पूरे बॉडी पर लगा ले। 15 से 20 मिनट सुखाने के बाद इसे साफ पानी से धो ले।

आप इस पेस्ट का इस्तेमाल लगातर तीन दिन करें और आपको फर्क दिखने लगेगा।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: days challenge for full body whitening and 100 natural trick: सिर्फ 3 दिन करें ये काम और पाए हैरान कर देने वाला गोरापन