Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. उत्तर प्रदेश: शौचालय ना बनवाने पर...

उत्तर प्रदेश: शौचालय ना बनवाने पर महिला ने छोड़ा ससुराल, भाई के घर डाला डेरा

 वहीं ससुरालवालें उससे मानने की कोशिशों में जुटे हुए हैं लेकिन महिला ने कहा है जब तक शौचालय नहीं बनेगा वो वापस नहीं जाएगी। 

Edited by: Khabarindiatv.com 14 Apr 2018, 9:05:36 IST
Khabarindiatv.com

संभल: देश में शौचालय निर्माण को लेकर सरकार की योजनाओं और खुद प्रधानमंत्री मोदी के बार बार आग्रह करने का असर अब समाज में दिखाई देने लगा है। उत्तर प्रदेश के शहर संभल में एक महिला ने अपने ससुराल तब तक वापस ना जाने का निर्णय लिया है जबतक ससुराल वालें वहां पर शौचालय नहीं बनाते। महिला का कहना है कि उसके बार बार कहने पर भी ससुराल वाले शौचालय नहीं बनवा रहे थे। इससे परेशान होकर उसने वापस अपने घर जाने का फैसला कर लिया है।

इस समय महिला अपने भाई के घर पर है। वहीं ससुरालवालें उससे मानने की कोशिशों में जुटे हुए हैं लेकिन उसने कहा है जब तक शौचालय नहीं बनेगा वो वापस नहीं जाएगी। वहीं अब ये मामला प्रशासन के नजरों में भी आ गया है। सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है जो भी उचित होगा कदम उठाया जाएगा। पीएम मोदी कई बार महिलाओं से घर में शौचालय बनवाने को लेकर आग्रह कर चुके हैं।

​ स्वयं सरकार के तरफ से स्वच्छ भारत अभियान के तहत कई लाख शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा है। सरकार का लक्ष्य धीरे धीरे देश को खुले में शौच से मुक्ति दिलाने का है। जो लोग शौचालय बनाते हैं उनकी मदद सरकार की ओर से भी की जा रही है। पिछले दिनों में बिहार में पीएम मोदी की तरफ से एक हफ्ते में 8.5 लाख शौचालय बनाने का दावा काफी मीडिया में सुर्खियों में बना रहा है।

 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: उत्तर प्रदेश: शौचालय ना बनवाने पर महिला ने छोड़ा ससुराल, भाई के घर डाला डेरा