A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: CM योगी आदित्यनाथ ने कहा, राहुल की अगुवाई में कांग्रेस बनाएगी ‘रिकॉर्ड’

यूपी: CM योगी आदित्यनाथ ने कहा, राहुल की अगुवाई में कांग्रेस बनाएगी ‘रिकॉर्ड’

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों के चुनाव परिणाम राष्ट्रीय अखंडता के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण है...

Yogi Adityanath | PTI File Photo- India TV Hindi Yogi Adityanath | PTI File Photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्रिपुरा समेत 3 पूर्वोत्तर राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक सफलता पर रविवार को खुशी जाहिर करते हुए तंज किया कि राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस पार्टी 5 राज्यों में चुनाव हार चुकी है तथा उनका यह रिकॉर्ड और तेजी के साथ आगे बढ़ेगा। योगी ने कहा कि देश के पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में बीजेपी और उसके गठबंधन को जो ऐतिहासिक सफलता मिली है उसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पूर्वोत्तर के उन तमाम कार्यकर्ताओं को बधाई, जिन्होंने विषम परिस्थितियों में इन पूर्वोत्तर राज्यों में कमल खिलाने में कामयाबी हासिल की।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा प्रहार करते हुए कहा, ‘राहुल अध्यक्ष बनने के बाद पांच राज्यों में चुनाव हार चुके हैं उनका यह रिकॉर्ड और तेजी के साथ आगे बढ़ेगा।’ योगी ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में मायावती की अगुवाई वाली बहुजन समाज पार्टी द्वारा समाजवादी पार्टी को समर्थन दिए जाने की प्रबल संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर कहा कि केले और बेर का कोई मेल नहीं होता। उन्होंने सपा का नाम लिए बगैर बसपा की दुखती रग पर हाथ रखते हुए कहा, ‘यह किसी से छुपा नहीं है कि गेस्ट हाउस कांड किसने किया और स्मारकों को और मायावती सरकार द्वारा बनवाए गए स्मारकों को ध्वस्त करने की चेतावनी कौन लोग दे रहे थे।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में भाजपा की जीत के बहुत मायने हैं। प्रधानमंत्री ने विकास और सुशासन को अपना एजेंडा शुरू से ही बनाया और अरसे से विकास के मामले में उपेक्षित पूर्वी भारत को भी विकास की प्रक्रिया की तरफ मोड़ा।

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों के चुनाव परिणाम राष्ट्रीय अखंडता के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण है। यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि इस जीत ने एहसास कराया है कि जाति, मत और मजहब के आधार पर समाज को बांट कर कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक जीवन में बहुत दिन तक टिक नहीं सकता। योगी ने कहा कि इतिहास में पहली बार वामपंथ के किसी गढ़ को भाजपा कार्यकर्ताओं ने ध्वस्त कर वहां विकास के रंग यानी केसरिया को आच्छादित कर दिया है। उन्होंने विश्वास जताया कि पूर्वोत्तर में मिली चुनावी सफलता का प्रभाव कर्नाटक केरल पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के आगामी विधानसभा चुनाव पर भी पड़ेगा और भाजपा के विकास तथा सुशासन के लक्ष्य को आगे करते हुए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कुशल रणनीति के तहत पार्टी इन राज्यों में भी विजय पताका फहराएगी।

Latest Uttar Pradesh News