Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- हर मोर्चे पर नाकाम है

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- हर मोर्चे पर नाकाम है

समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर करारा हमला बोला है...

Akhilesh Yadav | PTI Photo - India TV Hindi Akhilesh Yadav | PTI Photo

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर करारा हमला बोला है। सोमवार को योगी सरकार को कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर घेरते हुए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने उसे हर मोर्चे पर नाकाम बताया। अखिलेश ने समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था मजाक बनकर रह गई है। उन्होंने कहा कि लखनऊ में लगातार डकैतियां हो रही हैं और जो काकोरी शहीदों के लिए प्रसिद्ध था, वह अब डकैतों के लिए बदनाम हो रहा है।

उन्होंने कहा कि यह सरकार किसी भी मोर्चे पर सफल नहीं हो पाई है और अन्याय की सीमा पार कर दी है। उन्होंने कहा, ‘कन्नौज में पुलिस ने पुलिस ने एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला और शव का पोस्टमॉर्टम कराए बगैर उसका दाह संस्कार करा दिया। मथुरा में पुलिस की गोली से एक बच्चे की मौत हो गई। उसकी मौत के लिए प्रदेश की बीजेपी सरकार जिम्मेदार है।’ अखिलेश ने कहा, ‘देश के सामने समाजवादी विचारधारा के अलावा और कोई रास्ता नहीं है। BJP जहां समाज को बांटती है, वहीं समाजवादी लोग समाज को जोड़ते हैं। अगर कोई समाज में जाति के आधार पर तोड़ता है तो समाजवादी लोग लोहिया और जनेश्वर मिश्र के जाति तोड़ो आंदोलन को आगे बढ़ाकर सभी को आपस में जोड़ते हैं।’

पूर्व मुख्यमंत्री ने ‘छोटे लोहिया‘ के नाम से मशहूर रहे जनेश्वर मिश्र के व्यक्तित्व का जिक्र करते हुए कहा कि लोहिया, जयप्रकाश नारायण और तमाम समाजवादियों ने जिस आंदोलन को आगे बढ़ाया, उसी में शामिल होकर मिश्र ने एक रास्ता दिखाया। उन्होंने कहा कि मिश्र का रास्ता संघर्षों और विचारों का रास्ता था। अखिलेश ने कहा कि लोहिया के साथ उन्होंने अपना पूरा जीवन संघर्ष में लगा दिया। उन्होंने कहा कि इसी कारण आज भी लोहिया के आंदोलन को आगे बढ़ाने वाले लोग मिश्र को ‘छोटे लोहिया’ के रूप में सम्बोधित करते हैं।

Latest Uttar Pradesh News