Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. Tripura Assembly Election: 59 सीटों के...

Tripura Assembly Election: 59 सीटों के लिए मतदान जारी, भाजपा मुख्य प्रतिद्वंदी

त्रिपुरा की 59 सीटों के लिए आज मतदान किया जाएगा। वाम दल पिछले 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिज है। चरीलम विधानसभा सीट से माकपा के उम्मीदवार रामेंद्र नारायण देब बर्मा की पांच दिन पहले हुई मौत के कारण इस सीट पर चुनाव 12 मार्च को होगा।

Edited by: India TV News Desk 18 Feb 2018, 15:08:51 IST
India TV News Desk

देश के पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में रविवार सुबह कड़ी सुरक्षा एवं व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीराम तारानिकांती ने कहा, "राज्य में सुबह सात बजे मतदान शुरू होने से पहले ही कई मतदान केंद्रों पर पुरुष एवं महिलाएं लंबी-लंबी कतारों में खड़े हैं।" (एक सप्ताह के भारत दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो आज करेंगे ताजमहल का दौरा)

पांचवी बार मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में शामिल माणिक सरकार ने माकपा के प्रचार अभियान का नेतृत्व करते हुए राज्य में करीब 50 रैलियों को संबोधित किया। सीताराम येचुरी और बृंदा करात जैसे अन्य वामपंथी नेताओं ने भी पार्टी के इस अभियान का समर्थन किया। वहीं कांग्रेस का प्रचार अभियान कुछ हल्का रहा। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रचार के आखिरी दिन उनाकोटी जिले के कैलाशहर में एक रैली को संबोधित किया। इन चुनावों में कुल 307 उम्मीदवार दौड़ में हैं।

माकपा 57 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि अन्य वामपंथी दल आरएसपी, फॉरवर्ड ब्लॉक और भाकपा ने एक-एक सीट पर उम्मीदवारी दर्ज कराई है। कांग्रेस 59 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने गोमती जिले के काक्राबोन विधानसभा सीट से किसी भी उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारा है। आज 3,214 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान किए जाएंगे। अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी देबाशीष मोडोक ने बताया कि मतों की गिनती तीन मार्च को होगी।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Tripura election Voting in 59 seats today