Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. रालोसपा के 17 उम्मीदवार घोषित, टिकट...

रालोसपा के 17 उम्मीदवार घोषित, टिकट न मिलने पर रोया एक दावेदार

नई दिल्ली: भाजपा की सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने आज बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने 17 उम्मीदवारों की घोषणा की और साफ किया कि उसके सभी उम्मीदवारों को टिकट पारिवारिक संपर्क के

India TV News Desk
India TV News Desk 21 Sep 2015, 18:23:05 IST

नई दिल्ली: भाजपा की सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने आज बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने 17 उम्मीदवारों की घोषणा की और साफ किया कि उसके सभी उम्मीदवारों को टिकट पारिवारिक संपर्क के कारण नहीं दिए गए हैं। आपको बता दें कि राजग में सीट बंटवारे के तहत रालोसपा को 23 सीटें मिली हैं। छह अन्य सीटों के लिए पार्टी अपने उम्मीदवारों की घोषणा अगले कुछ दिनों में करेगी।

राजग के अन्य घटक दल पर परोक्ष कटाक्ष करते हुए रालोसपा के प्रधान महासचिव शिवराज सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी के सभी उम्मीदवार सामान्य कार्यकर्ता हैं और शीर्ष नेताओं से उनके कोई पारिवारिक संबंध या कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं हैं। उनकी यह टिप्पणी रामविलास पासवान के नेतृत्व वाली लोजपा द्वारा घोषित उम्मीदवारों के मद्देनजर आयी है क्योंकि लोजपा के अनेक उम्मीदवार पासवान या पार्टी के अन्य बड़े नेताओं से जुड़े हुए हैं। सीट बंटवारे को लेकर भाजपा के साथ अपने मतभेदों को सार्वजनिक करते हुए रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि रालोसपा मीनापुर से चुनाव लड़ने को इच्छुक थी जहां से भाजपा के मौजूदा विधायक संभवत: चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

कुशवाहा ने कहा, मुझे कहा गया था कि भाजपा विधायक वहां से चुनाव लड़ेगे और अगर नहीं तो मेरी पार्टी के बारे में विचार किया जाएगा। लेकिन उन्होंने कल विधायक के परिवार से जुड़े एक व्यक्ति के नाम की घोषाण कर दी जबकि मुझे अंधेरे में रखा गया। मैं इस बारे में अमित शाह जी से बात करूंगा। पार्टी द्वारा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा किए जाने के दौरान उस समय हंगामा हो गया जब टिकट का एक दावेदार संवाददाता सम्मेलन में घुस आया और फूट फूट कर रोने लगा। उसका आरोप था कि उसे टिकट नहीं दिया गया। बाद में उसने दावा किया कि उसे अब भी उम्मीद है कि उसे टिकट मिलेगा।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: रालोसपा के 17 उम्मीदवार घोषित, टिकट न मिलने पर बिफरा एक दावेदार