Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राज्यसभा चुनाव: उपसभापति पद के लिए...

राज्यसभा चुनाव: उपसभापति पद के लिए होने वाले मतदान में हिस्सा नहीं लेगी PDP

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने तय किया है कि वह राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए होने वाले मतदान मे हिस्सा नहीं लेगी।

Khabarindiatv.com
Edited by: Khabarindiatv.com 09 Aug 2018, 6:50:51 IST

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने तय किया है कि वह राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए होने वाले मतदान मे हिस्सा नहीं लेगी। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रफी अहमद मीर ने कहा, ‘‘पीडीपी ने मतदान से अलग रहने का फैसला लिया है... यह फैसला भाजपा के साथ गठबंधन टूटने के आलोक में लिया गया है।’’ (RS उपसभापति चुनाव: आज होगा हरि Vs हरि, NDA उम्मीदवार हरिवंश की जीत लगभग तय! जानें समीकरण )

उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही संप्रग ने समर्थन के लिए पीडीपी से संपर्क नहीं किया है। इसलिए, विचार-विमर्श के बाद यह उचित लगा कि मतदान से अलग रहना पार्टी के हित में है।’’ गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से राज्यसभा की तीन सीटें हैं। इनमें से दो सीटें पीडीपी के पास हैं, जबकि एक भाजपा के पास है।

उपसभापति पद के लिए कल होने वाले चुनाव में राजग के उम्मीदवार हरिवंश और विपक्ष के उम्मीदवार बी. के. हरिप्रसाद के बीच दिलचस्प मुकाबला होने की उम्मीद है क्योंकि दोनों ही पक्ष बहुमत होने का दावा कर रहे हैं। हालांकि बहुमत का झुकाव सत्तारूढ़ राजग के पक्ष में दिख रहा है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Rajya Sabha polls pdp will not participate in polls