Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राज्यसभा की इस एक सीट पर...

राज्यसभा की इस एक सीट पर रोचक मुकाबला, BJP-कांग्रेस ने उतारे दो करोड़पति उम्मीदवार

राज्यसभा की इस एक सीट पर सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने करोड़पति उम्मीदवारों को एक दूसरे के खिलाफ उतारा है...

Edited by: India TV News Desk 13 Mar 2018, 21:58:05 IST
India TV News Desk

रांची: झारखंड में राज्यसभा चुनाव ने रोचक मोड़ ले लिया है। राज्य की एक सीट पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस ने अपने-अपने करोड़पति उम्मीदवारों को एक दूसरे के खिलाफ उतारा है। राज्य में राज्यसभा की दो सीटों के लिए मतदान 23 मार्च को होगा।

भाजपा को दो उम्मीदवारों में से एक समीर ओरांव की जीत तय मानी जा रही है क्योंकि विधानसभा में पार्टी के पास पर्याप्त संख्या है। लेकिन, अपने दूसरे उम्मीदवार करोड़पति प्रदीप सेंथलिया को जिताने के लिए पार्टी को निर्दलीय विधायक और विपक्षी एकता को तोड़ने की जरूरत है।

अपने नामांकन पत्र में सेंथलिया ने 28 करोड़ की संपत्ति की घोषणा की है जो उनके और उनकी पत्नी के नाम पर है। कांग्रेस उम्मीदवार धीरज साहू ने अपनी और अपनी पत्नी के नाम पर 18 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की है। दोनों को ही झारखंड के मशहूर व्यापारियों के रूप में जाना जाता है।

राज्यसभा चुनाव में जोड़तोड़ के लिए झारखंड पहले भी बदनाम हो चुका है। सीबीआई 2010 और 2012 के ऐसे ही मामलों की अभी जांच कर रही है जिसमें कुछ विधायकों पर पैसा लेकर कुछ उम्मीदवारों के पक्ष में मत देने का आरोप लगा था।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: राज्यसभा की इस एक सीट पर रोचक मुकाबला, BJP-कांग्रेस ने उतारे दो करोड़पति उम्मीदवार