Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राज ठाकरे ने कहा, मोदी के...

राज ठाकरे ने कहा, मोदी के 'PM बनने' में राहुल गांधी का 'बड़ा हाथ'

गौरतलब है कि कभी मोदी के समर्थन में बोलने वाले राज ठाकरे ने पिछले दिनों कहा था कि वह अब ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। राज ने अब कहा है कि राहुल में देश का नेतृत्व करने की क्षमता है...

Reported by: Bhasha 28 Oct 2017, 18:59:33 IST
Bhasha

ठाणे: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत का आधा श्रेय राहुल गांधी को जाता है क्योंकि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री का उनके द्वारा मजाक उड़ाया जाना मतदाताओं को रास नहीं आया। ठाकरे ने कहा कि वर्तमान रुख और रिपोर्ट इंगित करते हैं कि सत्तारुढ़ बीजेपी गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव हार सकती है। गौरतलब है कि कभी मोदी के समर्थन में रहे राज ठाकरे ने हाल ही में कहा था कि PM पर विश्वास करने के बाद वह अब ठगा हुआ महसूस करते हैं।

राज ने कहा, ‘2014 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी की जीत का आधा श्रेय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जाता है। जिस तरह उन्होंने चुनाव अभियान के दौरान मोदी का मजाक उड़ाया, उससे मोदी को चुनाव जीतने में मदद मिली। बाकी में 15 पर्सेंट सोशल मीडिया, करीब 10-20 पर्सेट बीजेपी कार्यकर्ता और RSS को भी श्रेय जाता है तथा बाकी मोदी के निजी करिश्मे की वजह से हुआ।’ राज ठाकरे का बयान ऐसे समय में आया है जब शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं और मोदी लहर खत्म हो चुकी है।

ठाकरे ने कहा, ‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम है। उन्हें पप्पू कहना गलत है।’ गुजरात चुनाव के बारे में राज ठाकरे ने कहा, ‘हाल के रुख और रिपोर्ट संकेत करते हैं कि सत्तारुढ़ दल के चुनाव हारने की संभावना है। मोदी की जनसभाओं के कुछ दृश्य जो सामने आ रहे हैं, दर्शाते हैं कि लोग उनके भाषण के बीच में ही समूह में जा रहे हैं जो पहले कभी नहीं हुआ। इससे भी व्यक्ति को संदेश तो मिल ही जाता है।’ उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी को 150 से अधिक सीटें भी मिल जाती हैं तो इसे EVM का चमत्कार ही समझा जाना चाहिए।