Hindi News भारत राजनीति बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को कोलकाता में रैली करने की इजाजत मिली

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को कोलकाता में रैली करने की इजाजत मिली

कोलकाता पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की 11 अगस्त को प्रस्तावित रैली को आज मंजूरी दे दी।

Amit Shah Rally- India TV Hindi Amit Shah Rally

कोलकाता: कोलकाता पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की 11 अगस्त को प्रस्तावित रैली को आज मंजूरी दे दी। भाजपा युवा मोर्चा ने आरोप लगाया था कि शाह की रैली को लेकर कोलकाता पुलिस की तरफ से उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली है, जिसके कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने रैली को मंजूरी दे दी। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा और शाह पर तंज कसते हुए दावा किया कि वे बेचैन हो गए थे और ‘‘शांति और सौहार्दता की भूमि पर उनके लिए सुखद यात्रा’’ की कामना की। 

कोलकाता पुलिस ने ट्वीट कर बताया, ‘‘एक राजनीतिक दल को 11 अगस्त को अनुमति नहीं देने के सोशल मीडिया पर चल रही अटकलों का हमें पता चला। यह स्पष्ट किया जाता है कि आग्रह पर रैली की अनुमति दे दी गई है।’’ राज्य भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष देबजीत सरकार ने कहा कि उन्हें पुलिस ने सूचना दी है कि शहर के मध्य मायो रोड पर रैली करने की अनुमति दे दी गई है। सरकार ने पहले पीटीआई से कहा था कि शाह की रैली की अनुमति के लिए संगठन ने पुलिस को औपचारिक आवेदन दिया है। 

भगवा दल द्वारा तृणमूल कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाने के प्रयासों के बीच ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच तीखे आरोप-प्रत्यारोप जारी हैं। तृणमूल कांग्रेस के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने बयान जारी कर कहा, ‘‘भाजपा और इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष बेचैन, तनावग्रस्त हो गए हैं। कोलकाता में तीन अगस्त के लिए उनके कार्यक्रम को त्वरित अनुमति दे दी गई थी। 11 अगस्त के कार्यक्रम के लिए उन्होंने सिर्फ पत्र भेजा था और अनुमति दे दी गई।’’ उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘शांति और सौहार्द की भूमि पर सुखद यात्रा।’’ 

Latest India News