Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. #IndiaTVSamvaad: मोदी सरकार के 4 साल,...

#IndiaTVSamvaad: मोदी सरकार के 4 साल, इन 11 योजनाओं का आप भी उठा सकते हैं लाभ

इस मौके पर सबके मन में एक ही सवाल है कि मोदी के 4 साल, कितना बदला देश का हाल? इन 4 साल में मोदी सरकार ने विकास के कितने काम किये, कितने वादे पूरे किए, कितने वादे अभी भी अधूरे हैं। मोदी के विकास के दावों में कितना दम है?

Khabarindiatv.com
Written by: Khabarindiatv.com 18 May 2018, 11:22:20 IST

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी ने 26 मई 2014 को देश के 15वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की थी। 30 साल बाद देश को ऐसी सरकार मिली जिसके पास लोकसभा में पूर्ण बहुमत था। अब मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं और अगले साल लोकसभा चुनाव हैं। मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी जनता तक सरकार की उपलब्धियां जनता तक पहुंचाने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक- बीजेपी 48 साल बनाम 48 महीने की थीम या कहें टैग लाइन लेकर जनता के बीच जाएगी।

इस मौके पर सबके मन में एक ही सवाल है कि मोदी के 4 साल, कितना बदला देश का हाल? इन 4 साल में मोदी सरकार ने विकास के कितने काम किये, कितने वादे पूरे किए, कितने वादे अभी भी अधूरे हैं। मोदी के विकास के दावों में कितना दम है? इन सारे सवालों के जवाब आपको मिलेंगे इंडिया टीवी संवाद में, जहां मोदी सरकार के मंत्रियों के अलावा विरोधी दलों के दिग्गज नेता एक मंच पर होंगे। 19 मई को रजत शर्मा के साथ देखिये इंडिया टीवी संवाद, दिन भर।

वहीं केंद्र में सत्ता हासिल करने के बाद मोदी सरकार ने कई जनकल्याण योजनाओं को लागू किया जिसका आप भी फायदा उठा सकते हैं। इन योजनाओं में प्रधानमंत्री जनधन योजना, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्‍टार्ट अप इंडिया, डिजिटल इंडिया, प्रधानमंत्री उज्‍जवला योजना, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि योजना, स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना जैसी कई योजनाएं शामिल है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: #IndiaTVSamvaad: मोदी सरकार के 4 साल, इन 11 योजनाओं का आप भी उठा सकते हैं लाभ - Four years of Modi government