Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. BSP की तरफ से मायावती नहीं...

BSP की तरफ से मायावती नहीं भीमराव अंबेडकर होंगे राज्यसभा उम्मीदवार

पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि मायावती या तो खुद राज्यसभा जाएंगी या अपने भाई आनंद कुमार को प्रत्याशी बनाएंगी...

Khabarindiatv.com
Written by: Khabarindiatv.com 06 Mar 2018, 23:45:14 IST

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की तरफ से उत्तर प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी गई है। पार्टी सुप्रीमो मायावती ने राज्यसभा सीट के लिए मैदान में नहीं उतरने का फैसला करते हुए इटावा के पूर्व विधायक भीमराव अंबेडकर को उम्मीदवार बनाया है। जिसके बाद अंबेडकर ने मायावती का आभार जताया।

बता दें कि कयास लगाए जा रहे थे कि मायावती या तो खुद राज्यसभा जाएंगी या अपने भाई आनंद कुमार को प्रत्याशी बनाएंगी। लेकिन बसपा ने अब यह स्पष्ट कर दिया गया है कि मायावती खुद राज्यसभा नहीं जाएंगी।

मायावती इस बात से नाराज हैं कि मीडिया के एक वर्ग ने उनके छोटे भाई आनंद कुमार के चुनाव लड़ने की बात कही थी। बसपा ने मंगलवार को आधिकारिक बयान जारी करते हुए पूर्व विधायक भीमराव आंबेडकर को राज्यसभा के लिए पार्टी की तरफ से उम्मीदवार बनाए जाने की जानकारी दी।

कौन हैं भीमराव अंबेडकर?

भीमराव अंबेडकर मूल रूप से इटावा के रहने वाले हैं और दलित समाज से आते हैं। वह इटावा के विधायक भी रह चुके हैं। पार्टी ने बयान जारी कर कहा, ‘हमने भीमराव आंबेडकर को प्रत्याशी बनाते हुए यह स्पष्ट संदेश दिया है कि बीएसपी परिवारवाद के खिलाफ है।'

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: BSP की तरफ से मायावती नहीं भीमराव अंबेडकर होंगे राज्यसभा उम्मीदवार