Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. पहली बार तैरते होटल में आयोजित...

पहली बार तैरते होटल में आयोजित होगी उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठ​क

उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठ​क पहली बार पानी में तैरते होटल में आयोजित की जायेगी जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। कल आहूत मंत्रिमंडल की यह बैठक टिहरी झील पर तैरते मरीना होटल में होगी।

Edited by: India TV News Desk 15 May 2018, 17:29:11 IST
India TV News Desk

नई टिहरी: उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठ​क पहली बार पानी में तैरते होटल में आयोजित की जायेगी जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। कल आहूत मंत्रिमंडल की यह बैठक टिहरी झील पर तैरते मरीना होटल में होगी। (शिखर वार्ता से पहले उत्तर कोरिया ने परमाणु परीक्षण स्थल को तोड़ना शुरू किया )

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि पहली बार टिहरी जिले में होने वाली बैठक में भाग लेने आ रहे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के स्वागत तथा खाने-पीने के लिए पारपंरिक तरीके से तैयारियां की जा रही है। राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों के लिए उत्तराखंड के पारंपरिक व्यंजन परोसे जाएंगे।

मंत्रिमंडल को दिन के भोजन में दाल के रूप में फांणा (गहत की दाल को पीस कर बनाया गया व्यंजन), चौंसा, अरहर की दाल के अलावा बटर पनीर मसाला शामिल किया गया है। भोजन के अंत में मीठे के रूप में झंगोरे की खीर तथ मावे से निर्मित और मालू के पत्ते में लपेट कर बनायी गयी टिहरी की सुप्रसिद्ध मिठाई सिंगोरी पेश की जायेगी।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: For the first time Uttarakhand Cabinet meeting will be held in floating hotel