Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. त्रिपुरा: बिप्लव देव चुने गए नए...

त्रिपुरा: बिप्लव देव चुने गए नए सीएम, आदिवासी समुदाय से आने वाले जिष्णु देव होंगे डिप्टी सीएम

बिप्लव देव इस समय राज्य बीजेपी अध्यक्ष हैं।

Khabarindiatv.com
Edited by: Khabarindiatv.com 06 Mar 2018, 14:50:19 IST

अगरतला: त्रिपुरा में शानदार जीत दर्ज करने के बाद आखिरकार बीजेपी ने राज्य के नए सीएम के नाम की घोषणा कर दी। जैसे कि कयास लगाए जा रहे थे त्रिपुरा के नए सीएम वर्तमान पार्टी अध्यक्ष विप्लव देव होंगे। पार्टी ने सीएम के साथ ही डिप्टी सीएम के नाम की भी घोषणा की है। त्रिपुरा के डिप्टी सीएम के तौर पर जिष्णु देव बर्मन को चुना गया है। गुजरात, उत्तर प्रदेश के बाद त्रिपुरा तीसरा राज्य होगा जहां बीजेपी सीएम के साथ डिप्टी सीएम नियूक्त कर रही है। त्रिपुरा में पर्यवेक्षक के तौर पर भेजे गए नितिन गडकरी ने विधायकों से बात करने के बाद इस बात का ऐलान किया। जहां सीएम बनाए गए बिप्लव देव राज्य में पार्टी का चेहता है तो वहीं आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले जिष्णु देव राज्य में बीजेपी के जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष हैं। 

डेप्युटी सीएम बनाए जाने के फैसले को लेकर जिष्णु देव ने कहा, 'मैं बेहद खुश हूं। विप्लव जी, मैं और सभी विधायक मिलकर त्रिपुरा को विकास के रास्ते पर ले जाएंगे और नंबर 1 राज्य बनाने का प्रयास करेंगे। शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण और आदिवासी विकास राज्य में सबसे अहम मुद्दे हैं, जिन पर काम किए जाने की जरूरत है।'  गौरतलब है कि राज्य की 60 सीटों में से जनजाति समुदाय के लिए 20 सीटें आरक्षित हैं जिनमें बीजेपी गठबंधन को 18 पर जीत हाथ लगी है। ऐसे में बीजेपी ने जनजाति समुदाय को मजबूती के साथ अपने साथ जोड़े रखने के लिए यह फैसला लिया है। तो वहीं इससे पहले बिप्लव देव ने कहा था कि गली सरकार की प्राथमिकता त्रिपुरा में समग्र विकास करना होगा और लोगों ने भाजपा को इसलिए वोट दिया क्योंकि माणिक सरकार में राज्य में पूरी तरह से पिछड़ापन था। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: त्रिपुरा: बिप्लव देव चुने गए नए सीएम, आदिवासी समुदाय से आने वाले जिष्णु देव होंगे डिप्टी सीएम