Hindi News भारत राजनीति बिहार: लालू, राबड़ी आवास की सुरक्षा में कटौती का आदेश वापस लिया गया

बिहार: लालू, राबड़ी आवास की सुरक्षा में कटौती का आदेश वापस लिया गया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास की सुरक्षा फिर से बहाल करने का निर्देश दिया है।

Rabri Devi, Security return- India TV Hindi Image Source : PTI Rabri Devi Security return

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास की सुरक्षा फिर से बहाल करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के भेजे एक पत्र के आलोक में गुरुवार को लालू, राबड़ी के सरकारी आवास 10, सुर्कुलर रोड की सुरक्षा व्यवस्था पूर्ववत रखने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने गृह विभाग से यह भी पूछा है कि सुरक्षा में परिवर्तन का निर्णय कब, क्यों और किस स्तर पर लिया गया। 

मंगलवार की रात लालू, राबड़ी देवी आवास की सुरक्षा में अचानक कटौती कर दी गई थी। इसके बाद बुधवार को दिनभर बिहार की राजनीति गर्म रही। इसके विरोध में राबड़ी और उनके पुत्र व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव तथा तेजप्रताप ने अपनी सुरक्षा भी वापस कर दी थी। इसके साथ ही राजद के करीब 20 विधायकों ने भी अपनी-अपनी सुरक्षा लौटा दी थी। 

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर इस मामले की जानकारी दी तथा चेतावनी भी दी थी कि उनके परिवार के साथ अगर कोई अप्रिय घटना घटती है, तो इसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी। बुधवार को लालू, राबड़ी देवी आवास की सुरक्षा में कटौती के समय मुख्यमंत्री नीतीश राज्य से बाहर थे।

Latest India News