A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विमान में मच्छर की शिकायत पर इंडिगो ने डॉक्टर को उतारा, प्रभु ने दिए जांच के आदेश

विमान में मच्छर की शिकायत पर इंडिगो ने डॉक्टर को उतारा, प्रभु ने दिए जांच के आदेश

डॉक्टर का आरोप है कि विमानन कंपनी के कर्मचारियों ने उनके साथ बदसलूकी भी की...

<p>indigo</p>- India TV Hindi indigo

मुंबई: इंडिगो की लखनऊ-बेंगलुरु उड़ान से यात्रा कर रहे एक डॉक्टर को विमान से उस समय उतार दिया गया जब उन्होंने विमान के भीतर मच्छर होने की शिकायत की। डॉक्टर का आरोप है कि इतना ही नहीं विमानन कंपनी के कर्मचारियों ने उनके साथ बदसलूकी भी की।

हृदय रोग विशेषज्ञ सौरभ राय ने कहा है कि विमानन कंपनी के खिलाफ वह जल्द ही ‘कानूनी कार्रवाई’ करेंगे। साथ ही उन्होंने इस संबंध में नागर विमानन मंत्रालय, विमानन क्षेत्र नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) और प्रधानमंत्री कार्यालय से भी शिकायत की है।

इस पर नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ लखनऊ हवाईअड्डे पर डॉक्टर सौरभ राय को इंडिगो के विमान से उतारे जाने की घटना के जांच के आदेश दे दिए गए हैं।’’ राय का दावा है कि उन्होंने विमान में मच्छर होने की शिकायत की जिसके बाद उनके साथ बदसलूकी की गई और उन्हें विमान से उतार दिया।

हालांकि कंपनी का कहना है कि राय को उनके खराब व्यवहार की वजह से विमान से उतारा गया। वह अन्य यात्रियों को विमान को नुकसान पहुंचाने के लिए उकसा रहे थे।

कंपनी ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है लेकिन ट्वीटों की एक श्रृंखला में कहा है कि राय ने पहले मच्छरों की शिकायत की लेकिन उनकी शिकायत का निपटान किया जाता, उससे पहले ही वह उत्तेजित हो गए और अन्य यात्रियों को उकसाने लगे। उन्होंने ‘हाईजैक’ शब्द का भी उपयोग किया। वह यात्रियों को विमान को नुकसान पहुंचाने के लिए उकसा रहे थे।

Latest India News