A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा-'ट्रेनों में सीसीटीवी कैमरे लगाने पर विचार कर रहा है रेलवे'

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा-'ट्रेनों में सीसीटीवी कैमरे लगाने पर विचार कर रहा है रेलवे'

महिला सुरक्षा की दिशा में पहल करते हुये रेलवे ट्रेनों के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगाने और साल 2018 को मानव तस्करी के खिलाफ सामूहिक रूप से लड़ने के लिए समर्पित करने की योजना पर विचार कर रहा है।

Piyush Goel- India TV Hindi Piyush Goel

नयी दिल्ली: महिला सुरक्षा की दिशा में पहल करते हुये रेलवे ट्रेनों के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगाने और साल 2018 को मानव तस्करी के खिलाफ सामूहिक रूप से लड़ने के लिए समर्पित करने की योजना पर विचार कर रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज यहां कहा कि इस योजना पर काम किया जा रहा है और उसे मंत्रिमंडल के समक्ष पेश किया जाएगा। 

गोयल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘महिला सुरक्षा के मुद्दे से निपटने के लिये हम दो क्षेत्रों में काम करने के बारे में सोच रहे हैं। इनमें ट्रेनों के अंदर वाई-फाई कनेक्टिविटी और सभी रेलवे स्टेशनों तथा ट्रेनों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाना शामिल है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम साल 2018 को महिलाओं और बच्चों पर अत्याचार और विशेष रूप से मानव तस्करी के खिलाफ सामूहिक रूप से लड़ाई के लिये समर्पित करेंगे। हम यह देश के सभी रेलवे मंडलों में करेंगे।’’ 

गोयल ने कहा, ‘‘इसलिए संपूर्ण नेटवर्क के मानचित्रण के साथ सुरक्षा गार्ड, स्थानीय पुलिस थाने और जोनल एवं संभागीय मुख्यालयों को फ़ीड भेजी जाएगी।’’ उन्होंने बताया कि रेलवे ने हाल में ही ऐसे 983 रेलवे स्टेशनों की पहचान की है, जहां निर्भया कोष के उपयोग से सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएंगे। 

Latest India News