Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मोदी ने किया बौद्धिक संपदा अधिकार...

मोदी ने किया बौद्धिक संपदा अधिकार की सुरक्षा का वादा

न्यूयार्क: भारत को प्रौद्योगिकी से लैस समाज के रूप में पेश करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मीडिया और संचार क्षेत्र की शीर्ष कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बैठक की और बौद्धिक संपदा

India TV News Desk
India TV News Desk 25 Sep 2015, 18:17:58 IST

न्यूयार्क: भारत को प्रौद्योगिकी से लैस समाज के रूप में पेश करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मीडिया और संचार क्षेत्र की शीर्ष कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बैठक की और बौद्धिक संपदा अधिकार (आईपीआर) की सुरक्षा करने का संकल्प व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने इस क्षेत्र में ताजा चलन एवं भारत के संदर्भ में अवसरों के बारे में भी चर्चा की।

कॉमकास्ट, टाइम वार्नर, डिस्कवरी, सोनी, ईएसपीएन, न्यूज कार्प, 21स्ट सेंचूरी फाक्स, डिजनी इंडस्ट्रीज, एबीसी टेलीविजन ग्रुप के शीर्ष कार्यकारी अधिकारियों के साथ कल यहां बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, यह प्रौद्योगिकी आधारित युग है। हम प्रौद्योगिकी आधारित समाज है। करीब दर्जन भर मीडिया क्षेत्र के शीर्ष अधिकारियों के साथ इस बैठक का मकसद मीडिया और संचार प्रौद्योगिकी के बारे में नये चलन और भारत के लिए अवसरों के बारे में समझ बनाना है। मीडिया, प्रौद्योगिकी और संचार पर गोलमेज बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने उन्हें बताया, हम आईपीआर के संरक्षण को प्रतिबद्ध हैं जो रचनात्मकता को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक है। बैठक शुरू होने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट में कहा, ब्रांड इंडिया के लिए बैंडविड्टथ (आंकड़ा प्रसारण दर) का विस्तार कर रहे हैं।

सिलिकॉन वैली में मोदी के स्वागत पर रोक के लिए मुकदमा दायर

अमेरिका स्थित सिखों के पैरोकार एक समूह ने कैलिफोर्निया की एक अदालत में एक याचिका दायर कर सिलिकॉन वैली में 27 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन संबोधन पर रोक लगाने की मांग की है। सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) की ओर से दायर याचिका में भारत में जबरन धर्मांतरण किए जाने का आरोप लगाते हुए दावा किया गया है कि मोदी के जन स्वागत का इस्तेमाल हिंसा भड़काने खासकर जबरन धर्म परिवर्तन के अवसर के तौर पर होगा। मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद कैलिफोर्निया की अदालत ने मेगा इवेंट - सेन जोस अरेना मैनेजमेंट एलएलसी द सेन जोस एरीना अथॉरिटी के आयोजक इंडो अमेरिकन कम्युनिटी ऑफ वेस्ट कोस्ट के खिलाफ समन जारी कर आरोपों पर लिखित जवाब मांगा है।

रक्षा सेक्टर में मेक इन इंडिया का दिया आमंत्रण
भारत के व्यापक रक्षा आधुनिकीकरण कार्यक्रम की ओर बढ़ते कदमों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी रक्षा क्षेत्र के कोरपोरेट दिग्गजों को भारत में निर्माण के लिए आमंत्रित किया।विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, रक्षा क्षेत्र में प्रधानमंत्री शुरू से ही कह रहे हैं कि हमारी शीर्ष प्राथमिकता है कि रक्षा निर्माण भारत में होना चाहिए।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: मोदी ने किया बौद्धिक संपदा अधिकार की सुरक्षा का वादा