Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कठुआ मामला: सीएम महबूबा मुफ्ती ने...

कठुआ मामला: सीएम महबूबा मुफ्ती ने फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने के लिए हाईकोर्ट को लिखी चिट्ठी

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कठुआ में आठ वर्षीय बच्ची से बलात्कार और हत्या के मामले की सुनवाई के लिए आज जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिख कर ‘ फास्ट ट्रैक कोर्ट’ गठित करने का अनुरोध किया।

Khabarindiatv.com
Edited by: Khabarindiatv.com 14 Apr 2018, 18:21:58 IST

श्रीनगर: मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कठुआ में आठ वर्षीय बच्ची से बलात्कार और हत्या के मामले की सुनवाई के लिए आज जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिख कर ‘ फास्ट ट्रैक कोर्ट’ गठित करने का अनुरोध किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस मामले में चीफ जस्टिस से फास्ट ट्रैक कोर्ट गठित करने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि यह अदालत 90 दिनों में मामले की सुनवाई पूरी कर लेगी और राज्य में यह इस तरह की पहली अदालत होगी। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य सरकार ने मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने का फैसला किया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सांप्रदायिक ताकतों को खारिज करने और कठुआ में आठ वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार एवं हत्या मामले में न्याय के लिए जम्मू के लोगों के समर्थन पर आज उनकी सराहना की। महबूबा ने एक ट्वीट में कहा , ‘‘ जम्मू के लोगों ने जिस तरह से सांप्रदायिक ताकतों को खारिज किया और एक नन्ही बच्ची को अपना समर्थन दे रहे हैं उसकी मैं सराहना करती हूं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ इसने मेरे विश्वास को मजबूत किया है कि जम्मू , समावेशिता का एक माडल का काम करता है और एक साथ जम्मू-कश्मीर के लोग धर्मनिरपेक्ष एकता और नैतिक बुलंदी को प्रेरित करते हैं।’’ इससे पहले एक ट्वीट में मुख्यमंत्री ने आरोपपत्र दाखिल करने में अपराध शाखा को रोकने के मामले में कठुआ में वकीलों के एक कथित प्रयास का संज्ञान लेने के उच्चतम न्यायालय के कदम पर संतोष व्यक्त किया। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: कठुआ मामला: सीएम महबूबा मुफ्ती ने फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने के लिए हाईकोर्ट को लिखी चिट्ठी