Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. राजपूतों की तुलना चूहों से करने...

राजपूतों की तुलना चूहों से करने पर करणी सेना ने दी मंत्री की नाक-कान काटने की धमकी

राजस्थान की शिक्षा मंत्री किरन माहेश्वरी द्वारा कथित रूप से राजपूतों की तुलना चूहों से करने पर श्री राजपूत करणी सेना ने उनके नाक और कान काटने की धमकी दी है।

Edited by: India TV News Desk 14 Jun 2018, 7:28:55 IST
India TV News Desk

जयपुर: राजस्थान की शिक्षा मंत्री किरन माहेश्वरी द्वारा कथित रूप से राजपूतों की तुलना चूहों से करने पर श्री राजपूत करणी सेना ने उनके नाक और कान काटने की धमकी दी है। मंत्री ने हालांकि कहा कि उनका इशारा समुदाय विशेष के लिए नहीं था, इसके बावजूद राजपूत संगठन ने इसके लिए तत्काल माफी की मांग की है। वहीं कांग्रेस ने उनके बयान की निंदा की है। माहेश्वरी ने सोमवार को एक नियमित संवाददाता सम्मेलन में उस सवाल का जवाब दिया था जिसमें आगामी विधानसभा चुनावों में सर्व राजपूत समाज संघर्ष समिति द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ प्रचार करने का फैसला लेने पर उनकी प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया था। उन्होंने कहा था, "ऐसे भी लोग हैं जो बरसाती चूहे हैं, जो चुनाव आते ही बिलों से निकल आते हैं।" (पीएनबी घोटाला: ब्रिटेन ने नीरव मोदी के मूवमेंट की जानकारी दी, लोकेशन नहीं बताया )

करणी सेना ने मंगलवार को अपनी बैठक के बाद मंत्री को तत्काल माफी या गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। करणी सेना ने उन्हें याद दिलाते हुए कहा था कि उन्हें ऐसे बयान देने से पहले पद्मावत विवाद के समय दीपिका पादुकोण वाली घटना याद रखनी चाहिए। करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल मकराना ने एक वीडियो के माध्यम से कहा, "राजस्थान में राजपूत समुदाय के समर्थन से भाजपा मजबूत स्थिति में है। पिछले विधानसभा चुनावों में माहेश्वरी ने इन्हीं 'चूहों' के दम पर चुनाव जीता था और अब आगामी चुनावों में हम उन्हें सबक सिखाएंगे।"

उन्होंने कहा, "उनकी विधानसभा (राजसमंद) में 40,000 राजपूत मतदाता हैं। उन्हें तुरंत माफी मांगनी चाहिए। राज्य सरकार को भी इस संबंध में बयान जारी करना चाहिए।" उन्होंने कहा कि यद्यपि वे महिलाओं की बहुत इज्जत करते हैं, वे एक महिला द्वारा उनके समुदाय का अपमान नहीं सहेंगे। माहेश्वरी ने हालांकि राजपूतों के खिलाफ किसी आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करने की बात से इंकार किया और उन्होंने यह स्पष्ट करने की मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस के खिलाफ उनके बयान को तोड़-मरोड़कर समुदाय के खिलाफ बताया जा रहा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी इसकी निंदा करते हुए कहा कि माहेश्वरी को पूरी राजपूत समुदाय से माफी मांगनी चाहिए।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: karni sena threat rajasthan state education minister kiran maheshwari