Hindi News भारत राष्ट्रीय इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने पीएम मोदी को दिया यह शानदार गिफ्ट

इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने पीएम मोदी को दिया यह शानदार गिफ्ट

मोदी ने नेतन्याहू से कहा कि भारत के लोग इस उपहार के लिए उनके आभारी हैं। पिछले साल जुलाई में इजरायल में नेतन्याहू और मोदी भूमध्यसागर के तट पर इस जीप पर सवार हुए थे।

Netanyahu gift modi- India TV Hindi Netanyahu gift modi

अहमदाबाद: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने खारे पानी को साफ करने वाले उपकरणयुक्त जीप को आज अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को भेंट किया।‘गैल-मोबाइल वाटर ट्रीटमेंट जीप’ को बनासकांठा के सुइगम गांव के लोगों को समर्पित किया गया। इस अवसर पर अहमदाबाद जिले में बावला कस्बे के निकट एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें नेतन्याहू और मोदी दोनों शामिल रहे। इस उपकरण वाहन के जरिए समुद्री पानी के खारेपन को दूर करने का सजीव प्रदर्शन किया गया। सुइगम गांव को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम को जोड़ा गया। 

मोदी ने कहा, ‘‘पिछले साल (इजरायल यात्रा के दौरान) मुझे इस वाहन दिखाया गया जो पानी को शुद्ध कर सकता है। प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने मुझे इस वाहन से घुमाया था। वह उपहार के तौर पर यह वाहन लाए हैं।’’ मोदी ने नेतन्याहू से कहा कि भारत के लोग इस उपहार के लिए उनके आभारी हैं। पिछले साल जुलाई में इजरायल में नेतन्याहू और मोदी भूमध्यसागर के तट पर इस जीप पर सवार हुए थे। कहा जाता है कि इस जीप की कीमत करीब 111,000 डॉलर है। 

‘गैल-मोबाइल’ एक स्वतंत्र और एकीकृत जल शुद्धीकरण वाहन है जो उच्च गुणवत्ता के पेयजल के उत्पादन के लिए बना है। यह वाहन एक दिन में समुद्र के 20,000 लीटर तक खारे पानी को शुद्ध कर सकता है और 80,000 लीटर तक नदी के दूषित पानी को शुद्ध कर सकता है। 

Latest India News