Hindi News भारत राष्ट्रीय आधार नहीं लाने पर अस्पताल ने भर्ती से किया मना, करगिल के शहीद की पत्नी की मौत

आधार नहीं लाने पर अस्पताल ने भर्ती से किया मना, करगिल के शहीद की पत्नी की मौत

करगिल के एक शहीद की पत्नी की हरियाणा के सोनीपत के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। आधार कार्ड साथ नहीं लाने के कारण चिकित्सकीय स्टाफ ने कथित तौर पर उसे अस्पताल में भर्ती करने से इंकार कर दिया।

aadhar card- India TV Hindi aadhar card

चंडीगढ़: करगिल के एक शहीद की पत्नी की हरियाणा के सोनीपत के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। आधार कार्ड साथ नहीं लाने के कारण चिकित्सकीय स्टाफ ने कथित तौर पर उसे अस्पताल में भर्ती करने से इंकार कर दिया। इस घटना के बाद राज्य सरकार ने आज इस मामले में जांच के आदेश दिए। अंबाला में मीडिया से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को घटना के विवरण जुटाने के लिए सोनीपत भेजा गया है। 

महिला के बेटे पवन कुमार बाल्यान ने पीटीआई को फोन पर बताया, “ शकुंतला देवी (55) करगिल के युद्ध में शहीद हुए हवालदार लक्षमण दास की विधवा थीं। एक निजी अस्पताल में इलाज कराने आईं शकुंतला देवी को आधार कार्ड की वजह से इलाज नहीं दिया गया जिससे बृहस्पतिवार को उनकी मौत हो गई।”सोनीपत के महलाना गांव के निवासी बाल्यान ने बताया कि उनकी मां को दिल से जुड़ी कोई बीमारी थी। 

ट्यूलिप मल्टीस्पेशिएलिटी हॉस्पिटल के अभिमन्यु कुमार ने बताया कि उन्होंने आधार कार्ड मांगा था लेकिन इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है कि उन्हें इस वजह से भर्ती नहीं किया गया था। 

Latest India News