Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. राज्यों के साथ भेदभाव नहीं, देश...

राज्यों के साथ भेदभाव नहीं, देश की सुरक्षा सर्वोपरि : राजनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी और अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को स्पष्ट किया कि केंद्र राज्यों में भाजपा शासित या अन्य दलों

IANS
IANS 26 Sep 2015, 22:06:01 IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी और अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को स्पष्ट किया कि केंद्र राज्यों में भाजपा शासित या अन्य दलों की सरकार को देखकर काम नहीं करता। लखनऊ के ताज होटल में आयोजित 'हिन्दुस्तान शिखर समागम' कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार किसी भी राज्य के साथ किसी तरह का भेदभाव नहीं करती है। 

केंद्र सरकार पर राज्यों के साथ भेदभाव के आरोप के जवाब में उन्होंने कहा, "ऐसा नहीं है। देश की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है और इसके लिए केंद्र सरकार कोई भी कदम उठाने को तैयार है।"

आतंकवादी संगठन आईएसआईएस द्वारा भारतीयों के अपहरण के सवाल पर राजनाथ ने कहा, "अभी इस बात की स्पष्ट सूचना नहीं मिली है कि कितने भारतीयों को आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने अगवा किया है। पूरी जानकारी मिलने के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है।"

पुलिस में सुधार से संबंधित एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "हमने स्मार्ट पुलिसिंग पर काम शुरू किया है और इसके लिए राज्यों को भी समय-समय पर धन दिया जाता है।"

अर्धसैनिक बलों को अत्याधुनिक बनाने के बारे में पूछे जाने पर राजनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार इसके लिए प्रतिबद्घ है।

उन्होंने कहा, "मैने स्वयं लेह में जाकर अर्धसैनिक बलों के साथ बिताई रात में उनके सामने आने वाली कठिनाइयों और चुनौतियों का अध्ययन किया है। केंद्र सरकार इस दिशा में ठोस कदम उठा रही है।"

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: राज्यों के साथ भेदभाव नहीं, देश की सुरक्षा सवरेपरि : राजनाथ