A
Hindi News भारत राष्ट्रीय खुशखबरी! वैष्णो देवी मंदिर के लिए हेलीकॉप्टर सेवा का किराया घटाया गया

खुशखबरी! वैष्णो देवी मंदिर के लिए हेलीकॉप्टर सेवा का किराया घटाया गया

जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में स्थित वैष्णो देवी मंदिर के लिए हेलीकॉप्टर सेवा के किराये को कम कर दिया गया है। मंदिर का संचालन करने वाले बोर्ड ने हेलीकॉप्टर के किराये को कम करने का फैसला किया है।

Vaishno Devi | PTI Photo- India TV Hindi Vaishno Devi | PTI Photo

जम्मू: जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में स्थित वैष्णो देवी मंदिर के लिए हेलीकॉप्टर सेवा के किराये को कम कर दिया गया है। मंदिर का संचालन करने वाले बोर्ड ने हेलीकॉप्टर के किराये को कम करने का फैसला किया है। हेलीकॉप्टर से प्रति यात्री कटरा और सांझीछत के बीच का किराया 1077 रुपये (कर सहित) होगा जबकि मौजूदा किराया प्रति यात्री के लिए 1170 रुपये (कर सहित) है। किराये की नई दरें शनिवार से लागू होंगी।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

माता वैष्णो देवी मंदिर बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजीत कुमार साहू ने कहा कि मंदिर बोर्ड ने माता वैष्णो देवी के गुफा मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कटरा-सांझीछत-कटरा सेक्टर के लिए हेलीकॉप्टर किराये को एक अप्रैल से कम करने का फैसला लिया है। मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सेवा देने की कोशिश के हिस्से के तौर पर बोर्ड ने हेलीकॉप्टर किराये को कम करने सहित कई पहलें की हैं। कटरा-सांजीछत और वापसी का हेलीकॉप्टर किराया पिछले 3 सालों में लगने वाले किराये से कम है।

ये भी पढ़ें:

उन्होंने कहा कि ग्लोबल वेक्ट्रा हेलीकॉर्प लिमिटेड और हिमालयन हेली सर्विसज प्राइवेट लिमिटेड को इस सेवा के परिचालन के लिए कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। यह कंपनियां कटरा-सांझीछत-कटरा सेक्टर में हेलीकॉप्टर सेवा का संचालन करेंगी। ये 2 संचालक पिछले 3 वर्षों (2014-17) से श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर सेवा मुहैया करा रही हैं।

Latest India News