Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. लड़की से मारपीट पर फड़नवीस ने...

लड़की से मारपीट पर फड़नवीस ने कहा: दोषी बख्शे नहीं जाएंगे

मुंबई: यहां प्रसिद्ध लालबागचा राजा पंडाल में एक लड़की को महिला पुलिसकर्मियों द्वारा पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि दोषी बख्शे

Bhasha
Bhasha 28 Sep 2015, 21:53:24 IST

मुंबई: यहां प्रसिद्ध लालबागचा राजा पंडाल में एक लड़की को महिला पुलिसकर्मियों द्वारा पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि दोषी बख्शे नहीं जाएंगे। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के फैल जाने के बाद फड़णवीस ने कहा, यह एक गंभीर मामला है। दोषी बख्शे नहीं जाएंगे।

उन्होंने कहा, हमने पुलिस से 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है। इन 48 घंटों में हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि यदि कोई दोषी पाया जाए तो कार्रवाई की जाए। यह एक गंभीर घटना है और हम सुनिश्चित करेंगे कि इस गलत व्यवहार का दोषी कोई भी व्यक्ति बख्शा न जाए। वैसे इस लड़की की पिटाई क्यों हुई, उसका कारण पता नहीं चल पाया है लेकिन प्राथमिक जांच से खुलासा हुआ है कि वह दो दिन पहले लालबागचा राजा के दर्शन करने आयी थी और जब उसने वीआईपी प्रवेश से घुसने की कोशिश की तो उसे पकड़ लिया गया और उसके साथ मारपीट की गयी। समझा जाता है कि लड़की की उम्र 20 साल के आसपास है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, जो फुटेज सोशल मीडिया पर फैले हैं, उनमें, गेट के अंदर जो कुछ हुआ, उसका बस एक ही पक्ष दिखता है। लेकिन, अंदर घुसने की कोशिश के दौरान लड़की ने उन पुलिसकर्मियों के साथ गलत व्यवहार किया। वह उन्हें धमकियां दे रही थी कि वह कराटे में ब्लैक बेल्ट है और वह लगातार महिला कांस्टेबलों को गालियां दे रही थी। अतएव, तीन महिला पुलिसकर्मियों को गुस्सा आ गया और वे उसे थाने ले गयीं। लड़की को शनिवार रात दो बजे कलाचौकी थाने ले जाया गया और भादसं की धारा 110 के तहत 1200 रूपए जुर्माना लगाया गया।

पुलिस लड़की और कांस्टेबलों को अपना बयान दर्ज करने के लिए बुला सकती हैं । वह सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाल सकती है जो उस वक्त पंडाल में लगे थे। इस घटना से एक दिन पहले खबर आयी थी कि एक महिला पत्रकार के साथ लालबागचा के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की। इस बीच एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इंटरनेट पर जो वीडियो फैला है, वह पुराना है। पुलिस उपायुक्त (अन्वेषण 1) मोहन दहीकर ने कहा, मुंबई पुलिस ने इस घटना का स्वतद्ध संग्यान लिया है और वीडियो में नजर आ रही लड़की की पहचान भी की गई है। उन्होंने कहा कि इंटरनेट पर दिख रहे वीडियो में दावा किया गया है कि यह पिछले शुक्रवार का है। इसे देखते हुए लड़की का बयान पुलिस दर्ज करेगी।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: लड़की से मारपीट पर फड़नवीस ने कहा: दोषी बख्शे नहीं जाएंगे