A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय की वेबासाइट हैक होने पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन ने कही यह बात

रक्षा मंत्रालय की वेबासाइट हैक होने पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन ने कही यह बात

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन ने रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक होने के बाद एक बयान में कहा कि जल्द ही वेबसाइट की समस्या को दूर कर लिया जाएगा और यह सुचारू रूप से चलने लगेगी।

Nirmala Sitharaman- India TV Hindi Nirmala Sitharaman

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन ने रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक होने के बाद एक बयान में कहा कि जल्द ही वेबसाइट की समस्या को दूर कर लिया जाएगा और यह सुचारू रूप से चलने लगेगी। उन्होंने ट्वीट किया कि जैसे ही वेबसाइट हैक हुई उसे फिर से सामान्य करने की कोशिशें शुरू हो गई हैं। उन्होंने कहा कि  इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि भविष्य में ऐसी समस्या फिर से न हो। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार करीब शाम 4 बजकर 30 मिनट पर इस वेबसाइट के हैक होने की खबर सामने आई। वेबसाइट पर दिख रहे चीनी अक्षर से अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद इसे चीनी हैकरों ने हैक किया होगा। रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट का यूआरएल डालने पर इसके होमपेज पर चीनी अक्षर दिखाई दे रहा है। 

यह वेबसाइट जैसे ही ओपन होती है सामने अंग्रेजी में ‘Ministry of Defence’ और हिंदी में ‘रक्षा मंत्रालय’ लिखा होने के साथ एक चीनी अक्षर भी दिख रहा है। इसके साथ ही होम पेज खुलने में भी काफी वक्त लग रहा है और Error के साथ एक लाइन में मैसेज दिखाई दे रहा है, 'वेबसाइट में अचानक कोई समस्या आ गई है। कृपया थोड़ी देर बाद दोबारा कोशिश करें।'

Latest India News