Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. सीबीआई ने यूको बैंक के पूर्व...

सीबीआई ने यूको बैंक के पूर्व सीएमडी के खिलाफ 621 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया

सीबीआई ने यूको बैंक के पूर्व अध्यक्ष- सह-प्रबंध निदेशक अरूण कौल और अन्य के खिलाफ बैंक से 621 करोड़ रूपये की कथित रूप से धोखाधड़ी करने के लिए मामला दर्ज किया है।

Khabarindiatv.com
Edited by: Khabarindiatv.com 14 Apr 2018, 23:48:43 IST

नयी दिल्ली: सीबीआई ने यूको बैंक के पूर्व अध्यक्ष- सह-प्रबंध निदेशक अरूण कौल और अन्य के खिलाफ बैंक से 621 करोड़ रूपये की कथित रूप से धोखाधड़ी करने के लिए मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी इस सिलसिले में 10 स्थानों पर छापेमारी कर रही है जिसमें से आठ दिल्ली में और दो मुम्बई में हैं। अधिकारियों ने बताया कि आरोप है कि आरोपी व्यक्तियों ने आपराधिक षड्यंत्र के तहत बैंक रिण की हेराफेरी करके यूको बैंक से ( करीब ) 621 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी की। 

उन्होंने कहा कि कौल के अलावा सीबीआई ने एरा इंजीनियरिंग इंफ्रा इंडिया लिमिटेड ( मेसर्स ईईआईएल ), उसके सीएमडी हेम सिंह भराना , दो चार्टर्ड अकाउंटेंट ... पंकज जैन और वंदना शारदा .., मेसर्स अलटियस फिन्सर्व प्राइवेट लिमिटेड के पवन बंसल और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि इन लोगों ने आपराधिक साजिश करके कर्ज की आड़ में यूको बैंक को 621 करोड़ रुपये का चुना लगाया। 

अधिकारियों ने कहा कि वर्ष 2010 से 2015 तक यूको बैंक के सीएमडी रहे कौल ने आरोपियों को कर्ज लेने में कथित तौर पर मदद की। सीबीआई का कहना है कि चार्टर्ड अकाउंट द्वारा जारी फर्जी एंड यूज प्रमाणपत्र और मनगढ़ंत कारोबारी डाटा पेश करके कर्ज हासिल किया। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: सीबीआई ने यूको बैंक के पूर्व सीएमडी के खिलाफ 621 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया