Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड...

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने राम मंदिर पर मौलाना सलमान नदवी का फॉर्मूला खारिज किया

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड की बैठक में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर मौलाना सलमान नदवी के फॉर्मूले को खारिज कर दिया है।

Written by: Khabarindiatv.com 10 Feb 2018, 0:00:51 IST
Khabarindiatv.com

हैदराबाद: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर मौलाना सलमान नदवी के फॉर्मूले को खारिज कर दिया है। देर रात खत्म हुई बैठक के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड की तरफ से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ऐलान किया गया। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरह कहा गया कि मुसलमानों ने बातचीत के जरिए मसले के हल की पूरी कोशिश की गई लेकिन यह संभव नहीं हो सका। उनका एक ही जवाब रहा कि मुसलमान मस्जिद पर दावेदारी छोड़ दें लेकिन शरियत के हिसाब से हमें यह मंजूर नहीं है। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड 1993 के फैसले पर कायम रहेगा। शरियत के मुताबिक मस्जिद की जमीन किसी को न बेची जा सकती है न किसी को गिफ्ट की जा सकती है। अब मामला सुप्रीम कोर्ट में है इसलिए अदालत का जो फैसला आएगा उसे हम मंजूर होगा। यह आस्था का मामला नहीं बल्कि संपत्ति का मामला है। यह किसी की न तो जीत होगी और न किसी की हार होगी.. बल्कि यह इंसाफ की फतह होगी।  

हैदराबाद से इंडिया टीवी संवाददाता अभिषेक उपाध्याय ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बैठक में सलमान नदवी के फॉर्मूले का अधिकांश सदस्यों ने विरोध किया और उनके खिलाफ एक्शन लेने की जमीन भी तैयार किया गया। माना जा रहा है कि जल्द ही सलमान नदवी को ऑल इंडिया पर्सनल बोर्ड से बाहर किया जा सकता है।