Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. हॉलीवुड
  4. सुपरमैन की लीड एक्ट्रेस मारगोट किडर...

सुपरमैन की लीड एक्ट्रेस मारगोट किडर का अचानक निधन, सदमे में पूरा हॉलीवुड

दिवगंत अभिनेत्री मारगोट किडर ने ‘सुपरमैन’ सीरीज की 4 फिल्मों में काम किया था।

Edited by: Jyoti Jaiswal 15 May 2018, 13:45:15 IST
Jyoti Jaiswal

नई दिल्ली: सुपरहीरो फिल्‍म ‘सुपरमैन’ की लीड एक्ट्रेस मारगोट किडर का निधन हो गया है। रविवार को उन्होंने आखिरी सांस ली। मारगोट के निधन से पूरा सिनेमाजगत सदमे में है। ना सिर्फ हॉलीवुड बल्कि बॉलीवुड के लोग भी उन्हें श्रद्धांजिल दे रहे हैं। मारगोट का अंतिम संस्कार मोंटाना के लिविंगस्टन शहर में मौजूद उनके घर में होगा। उनकी मौत की वजह अभी तक सामने नहीं आई है। उनकी उम्र 69 साल थी।

अभिनेत्री के मैनेजर ने उनके निधन जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है। जिसके बाद उनके फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

20 साल की उम्र में मारगोट ने पहली फिल्म की थी। जिसके बाद उन्होंने 70 से ज्यादा फिल्मों और टीवी शो में काम किया था। उन्हें द हॉन्टिंग हॉवर के लिए एमी अवॉर्ड भी दिया गया था। मारगोट कनाडा में पैदा हुई थीं, बाद में साल 2005 में उन्होंने अमरीका की नागरिकता ली थी। अभिनेत्री होने के साथ-साथ वो सोशल एक्टिविस्ट भी थीं।

दिवगंत अभिनेत्री मारगोट ने ‘सुपरमैन’ सीरीज की 4 फिल्मों में काम किया था। आपको बता दें, सुपरमैन फिल्म का पहला भाग 1978 में, दूसरा भाग 1980 में, तीसरा भाग 1983 में और चौथा भाग 1987 में आया था। सुपरमैन के साथ उनकी केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद आई थीं। सुपरमैन का रोल प्ले करने वाले क्रिस्टोफर रीव की 52 साल की उम्र में साल 2004 में निधन हो गया था।

यहां देखिए सुपरमैन की पहली फिल्म का ट्रेलर...

 

 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: सुपरमैन की लीड एक्ट्रेस मारगोट किडर का अचानक निधन, सदमे में पूरा हॉलीवुड SUPERMAN LEAD ACTRESS margot kidder DIED