Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Box Office Collection: Box Office Collection:...

Box Office Collection: Box Office Collection: Veere Di Wedding बनी 2018 की तीसरी सबसे शानदार ओपनिंग करने वाली फिल्म, जानिए कौन है पहली दो

शशांक घोष निर्देशित 'वीरे दी वेडिंग' एक ऑल वुमन फ़िल्म है, जिसमें करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया की फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। जी हां इतनी आलोचनाओं के बाद भी वीरे दी वेडिंग ने बॉक्स ऑफिस पर अपना झंडा बुलंद कर लिया है। 

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 03 Jun 2018, 18:35:18 IST

मुंबई: शशांक घोष निर्देशित 'वीरे दी वेडिंग' एक ऑल वुमन फ़िल्म है, जिसमें करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया की फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। जी हां इतनी आलोचनाओं के बाद भी वीरे दी वेडिंग ने बॉक्स ऑफिस पर अपना झंडा बुलंद कर लिया है। आपको बता दें कि वीरे दी वेडिंग 1 जून को सभी सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी, साथ ही इसे एडल्ट सर्टिफिकेट के साथ रिलीज़ किया गया है। फ़िल्म भारत में 2177 और ओवरसीज़ में 470 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई।

2018 की तीसरी शानदार ओपनिंग: 

इस फ़िल्म के ट्रेलर में जिस तरह से चारों महिला किरदारों को पेश किया गया, उसके चलते इसके बॉक्स ऑफ़िस पर भविष्य को लेकर शंकाएं भी सामने आयीं। मगर, जब फ़िल्म ने 10.70 करोड़ की शानदार ओपनिंग ली, तो सारी शंकाएं निर्मूल साबित हुईं। फ़िल्म का दर्शकों ने स्वागत किया है, जिसकी बदौलत 'वीरे दी वेडिंग' साल 2018 की तीसरी सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग रही है। इससे पहले बाग़ी2 और पद्मावत ही आती हैं, जिन्होंने क्रमश: 25.10 करोड़ और 24 करोड़ (पेड प्रीव्यूज़ मिलाकर) का कलेक्शन पहले दिन किया था। (Top 10 Opening Day Collections की पूरी लिस्ट नीचे दी गई है)

ओपनिंग वीकेंड में 35+ करोड़:

दूसरे दिन यानी शनिवार को भी 'वीरे दी वेडिंग' का जश्न बॉक्स ऑफ़िस पर सेलिब्रेट हुआ और फ़िल्म ने उल्लेखनीय बढ़त लेते हुए 12.25 करोड़ जमा किए, जिसे मिलाकर ये फ़िल्म 22.95 करोड़ पर आ गई है। फ़िल्म ट्रेड के जानकार मानते हैं कि रविवार को भी ये बढ़त बरकार रहेगी और ओपनिंग वीकेंड में कम से कम 35 करोड़ तो 'वीरे दी वेडिंग' की झोली में आ ही जाएंगे।

ब्रेक के बाद करीना की वापसी:

'वीरे दी वेडिंग', सोनम कपूर की होम प्रोडक्शन फ़िल्म है, जिसे उनके पापा अनिल कपूर और छोटी बहन रिया कपूर ने प्रोड्यूस किया है। इस फ़िल्म से दो अहम बातें जुड़ी हैं। एक तो ये कि करीना कपूर की बड़े पर्दे पर वापसी हुई है। बेटे तमूर अली ख़ान को जन्म देने के लिए करीना ने दो साल का ब्रेक लिया था। दूसरी ग़ौरतलब बात ये है कि आनंद आहूजा के साथ शादी के बाद सोनम कपूर की भी ये पहली रिलीज़ फ़िल्म है। विरोधाभास देखिए, निजी जीवन में शादी और परिवार को प्राथमिकता देने वाली ये दोनों नायिकाएं 'वीरे दी वेडिंग' में इन दोनों ही मोर्चों पर झिझकती नज़र आती हैं।

सोनम की वापसी:

'वीरे दी वेडिंग' की कामयाबी से करीना और सोनम दोनों के करियर को बॉलीवुड में उछाल मिलेगा। डायरेक्टर शशांक घोष के साथ करीना ने पहली बार काम किया है, जबकि सोनम की दूसरी फ़िल्म है। इससे पहले 2014 की 'ख़ूबसूरत' में शशांक ने सोनम को निर्देशित किया था, जिसने 25.87 करोड़ का कलेक्शन करके हिट का तमगा पाया था। ग़ौरतलब है कि 'ख़ूबसूरत' के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को 'वीरे दी वेडिंग' ओपनिंग वीकेंड में ही काफ़ी पीछे छोड़ देगी।

'वीरे दी वेडिंग' की रिलीज़ के बाद Top 10 Opening Day Collection of 2018 की लिस्ट बदल गयी है। 'वीरे दी वेडिंग' ने इस लिस्ट से अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की '102 नॉट आउट' को बाहर कर दिया है, जो 3.52 करोड़ के साथ 10वें स्थान पर थी। ध्यान देने वाली बात ये भी है कि इस महिला प्रधान फ़िल्म ने अक्षय कुमार की 'पैडमैन' और अजय देवगन की 'रेड' को भी नीचे खिसका दिया है।

ये है 2018 की कमाई करने वाली फिल्म

बाग़ी-2- 25.10 करोड़

पद्मावत- 24 करोड़

वीरे दी वेडिंग- 10.70 करोड़

पैडमैन- 10.26 करोड़

रेड- 10.04 करोड़

राज़ी- 7.53 करोड़

सोनू के टीटू की स्वीटी- 6.42 करोड़

अक्टूबर- 5.04 करोड़

परमाणु: द स्टोरी ऑफ़ पोखरण- 4.82 करोड़

परी- 4.36 करोड़

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Veere Di Wedding box office collection day 2: Box Office Collection: Veere Di Wedding बनी 2018 की तीसरी सबसे शानदार ओपनिंग करने वाली फिल्म, जानिए कौन है पहली दो