Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. राम रहीम की फिल्म 'एमएसजी 2'...

राम रहीम की फिल्म 'एमएसजी 2' पर झारखंड-छत्तीसगढ़ में लगा प्रतिबंध

रांची/रायपुर: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की फिल्म एक बार फिर विवादों में घिर गई है। जनजातीय लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाने के मद्देनजर उनकी फिल्म 'एमएसजी 2- द मैसेंजर' पर झारखंड

IANS
IANS 20 Sep 2015, 13:18:47 IST

रांची/रायपुर: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की फिल्म एक बार फिर विवादों में घिर गई है। जनजातीय लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाने के मद्देनजर उनकी फिल्म 'एमएसजी 2- द मैसेंजर' पर झारखंड एवं छत्तीसगढ़ में प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह फिल्म शुक्रवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होनी थी। इसमें जनजातीय लोगों एवं जंगल में रहने वालों के खिलाफ कुछ अप्रिय टिप्पणी की गई है। झारखंड में शनिवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "18 सितम्बर को प्रदर्शित हुई फिल्म में कुछ असंसदीय टिप्पणियां हैं, जो असंवैधानिक हैं। ये जनजातीय समुदाय के लोगों की भावनाएं आहत करती हैं।"

बयान में कहा गया है, "मुख्यमंत्री रघुबर दास को फिल्म के बारे में इस तरह की जानकारी मिली, जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को इस पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए।" झारखंड में जनजातीय समुदाय की आबादी लगभग 27 प्रतिशत है और रघुबर दास गैर-जनजातीय समुदाय से राज्य के पहले मुख्यमंत्री हैं।

अधिकारियों के अनुसार, फिल्म में जनजातीय समुदाय के लोगों और जंगलों में रहने वालों के बारे में असंसदीय टिप्पणी की गई है। उधर छत्तीसगढ़ में भी फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाई गई है। जनसंपर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक स्वराज दास ने कहा, "मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि जनजातीय लोगों को किसी भी कीमत पर अपमानित नहीं करने दिया जाएगा। हम उनके सम्मान की रक्षा करेंगे। इसीलिए इस फिल्म का प्रदर्शन नहीं करने दिया जाएगा।"

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Ram Rahim MSG 2 faces ban in Jhankhand-Chhattisgarh