Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Happy B’Day: जब पिता के कहने...

Happy B’Day: जब पिता के कहने पर महेश बाबू ने 9 सालों तक फिल्मों से बना ली थीं दूरियां, जानिए कुछ दिलचस्प बातें

महेश बाबू को इंडस्ट्री में उनके बेहतरीन किरदारों के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपनी शानदार अदाकारी से दर्शकों का दिल खूब जीता है। जहां एक ओर एक अभिनेता के रूप में लोकप्रियता हासिल की है, वहीं दूसरी ओर वह एक प्रोड्यूसर के तौर पर अपनी पहचान बना चुके हैं।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 09 Aug 2018, 11:08:55 IST

नई दिल्ली: दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू को इंडस्ट्री में उनके बेहतरीन किरदारों के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपनी शानदार अदाकारी से दर्शकों का दिल खूब जीता है। जहां एक ओर एक अभिनेता के रूप में लोकप्रियता हासिल की है, वहीं दूसरी ओर वह एक प्रोड्यूसर के तौर पर अपनी पहचान बना चुके हैं। आज उनके चाहने वाले न सिर्फ दक्षिण भारत में  बल्कि दुनियाभर में मौजूद हैं। 9 अगस्त 1975 को चेन्नई में जन्में महेश बाबू आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर देश-विदेशों में मौजूद उनके फैंस उन्हें ढ़ेरों शुभकामनाएं भेज रहे हैं।

एक फिल्मी परिवार से होने के बावजूद महेश बाबू ने सिर्फ अपने दम पर इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम उनके जुड़ी कुछ अहम बातें आपके सामने पेश करने जा रहे हैं।

1. महेश बाबू ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म 'नीदा' से की थी। उस समय वह सिर्फ 4 साल के थे। बता दें कि चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर वह करीब 8 फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

2. महेश बाबू के पिता कृष्णा भी साउथ इंडस्ट्री के लोकप्रियता अभिनेता रह चुके हैं। एक समय था जब महेश ने अपने पिता के कहने पर 9 सालों तक इंडस्ट्री से दूरियां बना ली थीं, ताकि वह पहले अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें।

3. उन्होंने वर्ष 1999 में फिल्म 'राजा कुमारुदु' से बतौर लीड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की। अपनी पहली ही फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट मेल एक्टर के लिए राज्य नंदी अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।

4. महेश बाबू अपनी अदाकारी से हिन्दी सिनेमा प्रेमियो के बीच भी खूब वाहवाही बटोरी है। इसी को देखते हुए उन्हें कई बार बॉलीवुड से भी ऑफर दिए गए। लेकिन वह हर बार यही कहते इससे मना कर देते हैं कि वह साउथ फिल्मों से ही मिल रहे प्यार से खुश हैं।

5. गौरतलब है कि महेश बाबू फिल्मों में अभिनय के अलावा उनका एक प्रो़डक्शन हाउस भी है, जिसका नाम 'जी महेश बाबू एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड' है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Mahesh Babu unknown facts on his 43rd birthday