Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. जानिए बिग बी की सबसे बड़ी...

जानिए बिग बी की सबसे बड़ी प्रेरणा क्या है'

मुंबई: महानायक अमिताभ बच्चन का मानना है कि ईश्वर में आस्था दिखाने के लिए गणेश चतुर्थी पर्व से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। वह मानते हैं कि मनुष्यों को सर्वाधिक प्रेरणा आस्था से मिलती है।

IANS
IANS 22 Sep 2015, 16:59:04 IST

मुंबई: महानायक अमिताभ बच्चन का मानना है कि ईश्वर में आस्था दिखाने के लिए गणेश चतुर्थी पर्व से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। वह मानते हैं कि मनुष्यों को सर्वाधिक प्रेरणा आस्था से मिलती है। अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा, "आस्था अवश्य होनी चाहिए और अब भी मानव ब्रह्मांड में आस्था ही सर्वाधिक प्रेरक अदृश्य शक्ति है।"

अमिताभ ने मुंबई में गणेश चतुर्थी के बारे में कहा, "भक्ति और उत्सव की भावना कभी भी इतनी गुंजायमान और धाराप्रवाह नहीं रही, जितनी दुनिया में हमारे यहां है।"

उन्होंने लिखा है, "गाजे-बाजे की आवाजें, नृत्य, जवां और बुजुर्ग लोगों के मुस्कुराते चेहरे, गणपति को अपने घर लाने का गर्व अब उस स्तर पर पहुंचने जा रहा है, जहां से हर साल इसका सरोकार होता है।"

बिग बी को हालांकि लगता है कि आज प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रगति होने से गणेश चतुर्थी की अनुभूति वैसी नहीं रह गई है, जैसी पहले हुआ करती थी।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Know what inspires Amitabh Bachchan the most