A
Hindi News चुनाव 2024 कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 लंबे समय तक नहीं टिकेगा समाज में ‘तनाव का माहौल’: नीतीश कुमार

लंबे समय तक नहीं टिकेगा समाज में ‘तनाव का माहौल’: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने समाज में ‘‘ तनाव के माहौल ’’ पर आज चिंता जताई और कहा कि यह ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिकेगा।

Nitish kumar karnatka- India TV Hindi Image Source : PTI Nitish kumar karnatka

बेंगलूर: बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने समाज में ‘‘ तनाव के माहौल ’’ पर आज चिंता जताई और कहा कि यह ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिकेगा। उन्होंने कहा कि कई लोगों को लगता है कि राजनीति संपत्ति अर्जित करने का जरिया है। लेकिन आदर्श राजनीति करने वाले और लोगों की सेवा करने वाले ही राजनीति में सफल होते हैं। 

नीतीश ने कहा, ‘‘आज देश में जैसा भी माहौल है, तनाव का माहौल है। लोग एक - दूसरे पर हमले कर रहे हैं। वे बकवास कर रहे हैं। कोई यह नहीं देख रहा कि कितना काम हो रहा है।’’ जदयू के प्रदेश सम्मेलन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘समाज में जैसा माहौल बनाया जा रहा है, तनाव पैदा किया जा रहा है, मेरे मुताबिक यह सब ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिकेगा।’’ 

नीतीश ने कहा कि समाज में प्रेम, शांति, सद्भाव और एक - दूसरे के प्रति सम्मान होने पर देश प्रगति करेगा। किसी का नाम लिए बगैर नीतीश ने कहा कि कुछ लोग देश और देश के बाहर अशांति का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘एक अलग तरह का माहौल बनाया जा रहा है। मुझे यकीन है कि यह लंबे समय तक नहीं टिकेगा।’’ 

नीतीश ने उम्मीद जताई कि 12 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की शुरुआत अच्छी होगी। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष महिमा पटेल के नेतृत्व में भरोसा जताते हुए नीतीश ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे पूरी ऊर्जा के साथ काम करें। महिमा पटेल पूर्व मुख्यमंत्री जे एच पटेल के बेटे हैं। 
विधानसभा की कुछ सीटों पर चुनाव लड़ने के संकेत देते हुए पटेल ने कहा कि उम्मीदवारों की पहली सूची 15 अप्रैल को जारी की जाएगी।