Live TV
  1. Home
  2. रोल्स-रॉयस की भारत में बिक्री बढ़ाने...

रोल्स-रॉयस की भारत में बिक्री बढ़ाने के लिए हास्पटैलटी सेक्टर पर नजर

फ्रैंकफर्ट: लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी रोल्स-रॉयस भारत के साथ संबंध गहरा बनाने पर विचार कर रही है ताकि कारोबार बढ़े और सालाना 100 से अधिक कारें बेची जा सकें। कंपनी इसके लिए आतिथ्य क्षेत्र

Agency
Agency 20 Sep 2015, 12:59:53 IST

फ्रैंकफर्ट: लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी रोल्स-रॉयस भारत के साथ संबंध गहरा बनाने पर विचार कर रही है ताकि कारोबार बढ़े और सालाना 100 से अधिक कारें बेची जा सकें। कंपनी इसके लिए आतिथ्य क्षेत्र में संभावनाएं तलाश रही है ताकि होटल और रेजार्ट की गाडि़यों के समूह में रोल्स रॉयस उपलब्ध कराई जा सके। रोल्स-रॉयस मोटर कार्स के मुख्य कार्यकारी टोस्र्टन म्यूलर ओजेवोस ने फ्रैंकफर्ट मोटर शो में  कहा भारत महत्वपूर्ण बाजार है। यह निश्चित तौर पर सबसे बड़ा बाजार नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि इस बाजार में अगले कुछ साल में वृद्धि की संभावना है।

उनके मुताबिक रोल्स-रॉयस भारत में सालाना 70-80 कारें बेच रही है। उन्होंने कहा हम इंतजार करेंगे और देखेंगे कि भविष्य में क्या होता है। मुझे उम्मीद है कि हम भारत में अपनी बिक्री तीन अंक में पहुंचा जाएंगे। भारतीय बाजार के महत्व के संबंध में म्यूलर-ओटवोस ने कहा जहां तक भारत का सवाल है हमारा लंबा संबंध है। यह ऐतिहासिक संबंध है जहां रोल्स-रॉयस ब्रिटेन से बाहर पहली बार पहुंची थी। उन्होंने कहा था हम चाहते हैं कि भारत के साथ हमारा संबंध अच्छा हो और भारतीय बाजार में हमारा कारोबार भी बढ़े।

उन्होंने यह भी कहा कि आतिथ्य क्षेत्र ऐसा क्षेत्र है जहां कंपनी और ग्राहक ढूंढ रही है हालांकि यह कंपनी के लिए वैश्विक बिक्री के लिहाज से बहुत बड़ा योगदान नहीं करता। उन्होंने कहा कुल मिलाकर आतिथ्य क्षेत्र में हमारे बहुत अच्छे ग्राहक हैं, बहुत बड़ा नहीं है।

यह भी पढ़ें-

भारत में अगले पांच साल में 15 नए मॉडल पेश करेगी सुजुकी

फ्रैंकफर्ट में लगा सबसे बड़ा कार मेला, ऑडी ए-4 सेडान से हटा पर्दा

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सेक्‍शन
Web Title: रोल्स-रॉयस की भारत में बिक्री बढ़ाने के लिए हास्पटैलटी सेक्टर पर नजर