Live TV
  1. Home
  2. नरेंद्र मोदी भारत-अमेरिका स्टार्टअप कनेक्ट को...

नरेंद्र मोदी भारत-अमेरिका स्टार्टअप कनेक्ट को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने अमेरिकी यात्रा के दौरान भारत-अमेरिका स्टार्टअप कनेक्ट को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे स्टार्ट अप इंडिया- स्टेंड अप इंडिया पर अपने दृष्टिकोण के बारे में बतायेंगे। यहां जारी

Agency
Agency 20 Sep 2015, 13:16:33 IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने अमेरिकी यात्रा के दौरान भारत-अमेरिका स्टार्टअप कनेक्ट को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे स्टार्ट अप इंडिया- स्टेंड अप इंडिया पर अपने दृष्टिकोण के बारे में बतायेंगे। यहां जारी बयान के अनुसार आईटी उद्योग का संगठन नासकॉम, टीआईई सिलीकन वैली व आईआईएम अहमदाबाद की सीआईआई इंडिया अपनी तरह के इस पहले कार्यक्रम का आयोजन कर रही हैं। यह 27 सितंबर को सिलीकन वैली में आयोजित होगा।

दिन भर चलने वाले इस कार्यक्रम में भारतीय नवोन्मेषण क्षमताओं को दिखाया जाएगा। विभिन्न क्षेत्रों के 30 से अधिक स्टार्टअप इसमें भाग लेंगे और अपने उत्पादों, प्रोटोटाइप का प्रदर्शन करेंगे। बयान के अनुसार मोदी प्रदर्शनी को देखेंगे और वहां उत्पाद प्रदर्शित करने वाले भारतीय स्टार्टअप को प्रोत्साहित करेंगे।

मोदी अपनी इस यात्रा में एप्पल के सीईओ टिम कुक, फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग तथा इलेक्ट्रिक कारनिर्माता टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से भी मिल सकते हैं। इस दौरान नासकॉम और टीआईई सिलीकॉन वैली के बीच स्टार्टअप लेनदेन और गठबंधन कार्यक्रम पर समझौता भी होगा। आईआईएम अहमदाबाद का बिजनेस इंक्यूबेटर सीआईआईई भी अमेरिका में कंपनियों और अकादमिक भागीदारों के साथ एमओयू हस्ताक्षर कोगा।

यह भी पढ़ें-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की 12वीं बार लोगों से 'मन की बात'

Bihar Polls: भाजपा ने 99 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सेक्‍शन
Web Title: नरेंद्र मोदी भारत-अमेरिका स्टार्टअप कनेक्ट को करेंगे संबोधित