Live TV
  1. Home
  2. बिहार में फाइनेंस सबसे बड़ी समस्या:...

बिहार में फाइनेंस सबसे बड़ी समस्या: रामलाल खेतान

नई दिल्ली: 26 सितंबर को पटना में बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के 71वें वार्षिक समारोह आयोजित हुआ था इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद रहे और समारोह की अध्यक्षता बिहार इंडस्ट्रीज

India TV Business Desk
India TV Business Desk 30 Sep 2015, 17:13:05 IST

नई दिल्ली: 26 सितंबर को पटना में बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के 71वें वार्षिक समारोह आयोजित हुआ था इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद रहे और समारोह की अध्यक्षता बिहार इंडस्ट्रीज के नव निर्वाचित अध्यक्ष राम लाल खेतान ने की। बीआईए अध्यक्ष खेतान ने कहा कि बिहार में फाइनेंस की सबसे बड़ी समस्या है और इसके लिए एक ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए जिससे छोटे उद्योगों को आसानी लोन मिल सके। विकास के पैमानों पर बिहार आज भी काफी पिछड़ा हुआ है और इसे तेजी से विकास की गति पर ले जाने की जरूरत है।

खेतान के मुताबिक बिना औद्योगिक विकास को कोई भी राज्य तरक्की नहीं कर सकता। जब कोई नई योजना का ऐलान होता है तो उसके साथ ही यह भी तय होना चाहिए कि वो काम कब तक पूरा किया जाएगा। प्रशासन के लचर रवैए पर सवाल उठाते हुए खेतान ने कहा कि सरकार की तरफ शुरू की गई कोई योजना जब तक पूरी होती है तबतक वो अपने असली स्वरूप से भटक जाती है जोकि विकास के लिए बेहद घातक है। रामलाल खेतान ने कहा कि राज्य सरकार ने उद्योगों को बढावा देने के लिए कई कदम उठाए हैं लेकिन बावजूद इसके भी कोई ठोस सकारात्मक परिणाम देखने को नहीं मिल रहे हैं। इसके साथ ही बीआईए अध्यक्ष ने उम्मीद जताई की सूबे की नई सरकार बिहार में उघोगों का ऐसा जाल बिछाएगी जिससे पूरे देश में बिहार का अलग मुकाम होगा।

वहीं सूबे के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने भी बिहार को विकास को लिए औद्योगिक विकास को बेहद अहम बताया। कोविंद ने कहा कि औधौगिक विकास के लिए निर्बाध बिजली की आपूर्ति जरूरी है जोकि अभी बिहार में मौजूद नहीं है। रामनाथ कोविंद ने बिहार में कानून व्यवसथा के मसले को भी उठाया। केंद्र सरकार की नई नीतियों की सराहना करते हुए राम नाथ कोविंद ने कहा कि देश विकास की नई करवट ले रहा है लेकिन बिहार के विकास के बिना देश का सर्वांगीण विकास नहीं हो सकता। राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने कहा कि बिहार स्वास्थ्य सुविधाओं में भी सुधार की जरूरत है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सेक्‍शन
Web Title: विकास के पैमानों पर बिहार आज भी काफी पिछड़ा हुआ है