Live TV
  1. Home
  2. मोदी को एक निर्णायक क्षमता वाले...

मोदी को एक निर्णायक क्षमता वाले नेता के तौर पर देखा जा रहा है: जेटली

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्तमान अमेरिका यात्रा को वैश्विक पटल पर भारत के बढे हुए दर्जे के लिहाज से एक और मील का पत्थर करार देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज

Agency
Agency 28 Sep 2015, 12:23:14 IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्तमान अमेरिका यात्रा को वैश्विक पटल पर भारत के बढे हुए दर्जे के लिहाज से एक और मील का पत्थर करार देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि उनकी विदेश यात्राओं से अप्रत्याशित प्रभाव पैदा हुआ है। जेटली ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट में कहा कि मोदी को एक निर्णायक क्षमता वाले नेता के तौर पर देखा जा रहा है जो बदलावों व सुधारों को सही दिशा में ले जा रहे हैं। जेटली ने लिखा है कि सोलह महीने पहले जो निराशा का माहौल था, वह पूरी तरह से खत्म हो गया है। जेटली ने कहा है, प्रधानमंत्री की यात्राओं का एक अभूतपूर्व असर पैदा हुआ है। खचाखच भरे स्टेडियम में लोगों ने उन्हें बहुत ध्यान से सुना। दर्शकों में चुनाव जैसा उत्साह से भरा जैसा मूड दिखा।

उन्होंने कहा, यह विश्लेषण करने का समय है कि यह बदलाव कैसे आया? सोलह महीने लोगों में जो निराशा का भाव था वह अचानक पूरी तरह से बदल कैसे गया? जेटली ने कहा कि वैश्विक कंपनियां भारत में अपना कारोबार बढ़ाना चाहती हैं और विभिन्न देशों के सरकार प्रमुख नयी सोच के साथ भारत से जुड़ रहे हैं। वित्त मंत्री ने कहा, सुधारों और आर्थिक वृद्धि को आगे बढ़ाने के उनके प्रयासों पर कांग्रेस पार्टी के नकारात्मक नजरिए का किसी भी प्रकार का कोई असर नहीं पड़ा है। मोदी का संकल्प दृढ़ प्रतीत होता है और इसी का नतीजा है कि वैश्विक नरमी के एक प्रतिकूल माहौल में भी भारत में एक सम्मानजनक वृद्धि दर की संभावना दिखाई दे रही है।

प्रधानमंत्री की अंतरराष्ट्रीय यात्राओं का असर शीर्षक से लिखे अपने पोस्ट में जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री की अमेरिका यात्रा और वहां वेस्ट कोस्ट में (कंपनियों के साथ) उनकी बातचीत वैश्विक स्तर पर भारत के बढे हुए दर्जे में एक और मील का पत्थर है। जेटली ने कहा कि मोदी अपनी सांस्कृतिक जड़ों से पूरी तरह से जुड़े हैं और इसके बावजूद वह आर्थिक रूप से महत्वपूर्ण आधुनिक विचारों, प्रौद्योगिकी व तेज वृद्धि के महत्व को समझते हैं।

यह भी पढ़ें-

पिछली सरकार ने पर्यटन पर नहीं दिया ध्यान: जेटली

SAP सेंटर में PM मोदी ने कहा, 'मैं आपको सिर्फ अभी ट्रेलर दिखा रहा हूं'

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सेक्‍शन
Web Title: जेटली ने कहा मोदी बदलावों और सुधारों को सही दिशा में ले जा रहे हैं