Friday, April 26, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप के इस निर्णय से होगा लाखों भारतीयों को नुकसान!

वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह विदेशी कर्मियों को अमेरिकियों की जगह लेने की इजाजत नहीं देंगे। ट्रंप ने डिज्नी वल्र्ड समेत अन्य अमेरिकी कंपनियों का स्पष्ट जिक्र करते

Bhasha Bhasha
Published on: December 10, 2016 11:33 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Donald Trump

वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह विदेशी कर्मियों को अमेरिकियों की जगह लेने की इजाजत नहीं देंगे। ट्रंप ने डिज्नी वल्र्ड समेत अन्य अमेरिकी कंपनियों का स्पष्ट जिक्र करते हुए यह बात कही। इन कंपनियों के बारे में कहा गया है कि उन्होंने अमेरिकी कर्मियों को नौकरी से निकालकर उनकी जगह भारतीयों समेत एच1बी वीजा धारकों को भर्ती किया है।

ट्रंप ने डिज्नी वल्र्ड एवं अन्य अमेरिकी कंपनियों के मामलों का जिक्र करते हुए गुरूवार को आयोवा में अपने हजारों समर्थकों से कहा, मैं हर अमेरिकी जीवन की रक्षा करने के लिए लड़ूंगा। उन्होंने दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, चुनाव प्रचार मुहिम के दौरान मैंने उन अमेरिकी कर्मियों के साथ भी समय बिताया, जिन्हें नौकरी से निकाल दिया गया और उनकी जगह लेने वाले व्यक्ति को उन्हें प्रशिक्षण देने पर मजबूर किया गया। उनकी जगह विदेशी कर्मियों को लाया गया। हम अब और ऐसा नहीं होने देंगे।

ट्रंप ने कहा, क्या आप यकीन कर सकते हैं? आपको नौकरी से निकाल दिया जाता है और आपको बकाया वेतन तब तक नहीं दिया जाता, जब तक आप उन लोगों को प्रशिक्षित नहीं कर देते जिन्हें आपकी जगह नौकरी पर रखा गया है। मेरा मतलब है, इससे ज्यादा अपमानजनक कुछ और नहीं हो सकता।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement