Thursday, March 28, 2024
Advertisement

थैंक्सगिविंग परंपरा के तहत ओबामा ने टर्की पक्षियों को दिया जीवन दान

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा ने थैंक्सगिविंग परंपरा के तहत अपने कार्यकाल में आखिरी बार टर्की पक्षियों को जीवन दान दिया। थैंक्सगिविंग सालाना आयोजित की जाने वाली एक परंपरा है जिसमें अमेरिकी नेता दो टर्की

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 24, 2016 12:29 IST
with the tradition of thanksgiving obama give life to birds- India TV Hindi
with the tradition of thanksgiving obama give life to birds

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा ने थैंक्सगिविंग परंपरा के तहत अपने कार्यकाल में आखिरी बार टर्की पक्षियों को जीवन दान दिया। थैंक्सगिविंग सालाना आयोजित की जाने वाली एक परंपरा है जिसमें अमेरिकी नेता दो टर्की पक्षियों को जीवनदान देता है। इससे पहले थैंक्सगिविंग में हर साल ओबामा के साथ खड़ी होने वाली उनकी बेटियां साशा और मालिया इस साल इस अवसर पर मौजूद नहीं थीं। (विदेश की खबरों के लिए पढ़ें)

इस अवसर पर ओबामा के साथ उनकी बेटियों की जगह उनके भतीजे आस्टिन एवं आरोन रॉबिन्सन शामिल हुए। ओबामा ने हंसी के ठहाकों के बीच कहा, मालिया एवं साशा की तरह वाशिंगटन ने अभी उन्हें परेशान नहीं किया है। ओबामा ने इस साल के अपने दोनों टर्की से सभी को परिचित कराया। इस बार परंपरा में शामिल किए गए टर्की पक्षियों का नाम टेटर एवं टोट है। इन पक्षियों की आयु 18 सप्ताह है और उनका वजन 40 पौंड है।

उन्होंने कहा, थैंक्सगिविंग अपने प्रियजन के साथ मुलाकात करने और हमें मिलीं नेमतों का शुक्रिया अदा करने का अवसर होता है। यह लंबी प्रचार मुहिम के बाद अंतत: चुनाव से ध्यान हटाकर पक्षियों पर ध्यान देने का समय है। ओबामा ने कहा, थैंक्सगिविंग हमारी राष्ट्रीय ताकत के स्रोत की भी याद दिलाता है। यह इस बात की याद दिलाता है कि हम एक हैं और हम नस्ल या धर्म तक सीमित नहीं हैं। थैंक्सगिविंग हर साल नवंबर के आखिरी गुरूवार को मनाया जाता है। इस साल के टर्की अपना शेष जीवन वर्जीनिया टेक यूनिवर्सिटी की नवनिर्मित गोब्लर्स रेस्ट सुविधा में बिताएंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement