Friday, April 19, 2024
Advertisement

ओबामाकेयर योजना को एक ही बार में रद्द करके बदल देंगे: ट्रंप

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा के महत्वपूर्ण कार्यक्रम ओबामाकेयर को लेकर चल रही सभी अटकलों को विराम लगाने का प्रयास करते हुए कहा है कि वह ओबामाकेयर को रद्द कर देंगे और बदल देंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: January 12, 2017 19:57 IST
Donald Trump | AP File Photo- India TV Hindi
Donald Trump | AP File Photo

न्यूयॉर्क: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा के महत्वपूर्ण कार्यक्रम ओबामाकेयर को लेकर चल रही सभी अटकलों को विराम लगाने का प्रयास करते हुए कहा है कि वह ओबामाकेयर को रद्द कर देंगे और बदल देंगे। अमेरिका में सभी के लिए स्वास्थ्य बीमा संबंधी बराक ओबामा की योजना को ओबामाकेयर नाम दिया गया था। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ट्रंप ने छह महीने में अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘इसे रद्द किया जाएगा और बदला जाएगा। यह जरूर किया जाएगा और एक बार में किया जाएगा। आप समझते हैं कि कई चरण होंगे लेकिन ज्यादातर काम उसी दिन या उसी सप्ताह में होने की संभावना है।’ ट्रंप ने आरोप लगाया कि ओबामाकेयर पूरी तरह त्रासदी है। उन्होंने मीडिया को ओबामाकेयर के समर्थकों द्वारा मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा, ‘वे जो चाहें कह सकते हैं, वे जिस तरह से चाहें आपको रास्ता दिखा सकते हैं। कुछ मामलों में वे गलत तरह से रास्ता दिखाते हैं। अधिकतर मामलों में आपको पता चलता है कि क्या हुआ। जैसे ही हमारे मंत्री का नाम तय होता है और वह पद संभाल लेता है, हम एक योजना तैयार करेंगे। हम ऐसी स्वास्थ्य देखभाल योजना लेकर आने वाले हैं जो कम खर्चीली और अधिक बेहतर होगी।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement